असुविधा के बावजूद यात्रियों ने कहा, जेट की उड़ानों को 'मिस' करेंगे

जेट एयरवेज की आखिरी उड़ान बोइंग 737 गुरुवार तड़के अमृतसर से मुंबई हवाई अड्डे पर उतरी. लगभग 26 साल पहले जेट की पहली उड़ान एयर टैक्सी परिचालक के रूप में यहां से अहमदाबाद के लिए रवाना हुई थी.

असुविधा के बावजूद यात्रियों ने कहा, जेट की उड़ानों को 'मिस' करेंगे

मुंबई : जेट एयरवेज की आखिरी उड़ान बोइंग 737 गुरुवार तड़के अमृतसर से मुंबई हवाई अड्डे पर उतरी. लगभग 26 साल पहले जेट की पहली उड़ान एयर टैक्सी परिचालक के रूप में यहां से अहमदाबाद के लिए रवाना हुई थी. जेट का विमान वीटी-एसजेआई (उड़ान संख्या एस2 3502) बुधवार को रात 10.24 बजे अमृतसर से रवाना होकर गुरुवार 12.22 बजे छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरीं. यह विमान पूर्ववर्ती सहारा एयरलाइंस का है. जेट एयरवेज ने सहारा एयरलाइंस का 2007 में अधिग्रहण किया था.

परिचालन जल्द शुरू होने की उम्मीद
लुधियाना निवासी एक यात्री अमरजीत सिंह ने कहा, 'मैं ज्यादातर जेट की उड़ान ही लेता हूं. कल रात जब अमृतसर में मैं जेट की उड़ान पर सवार हुआ तो मुझे बताया गया कि यह एयरलाइन की आखिरी उड़ान है.' पेशे से ट्रांसपोर्टर सिंह ने हालांकि उम्मीद जताई कि एयरलाइन का परिचालन जल्द शुरू हो पाएगा. एक अन्य यात्री शरीफ अब्दुल्ला ने कहा कि उन्हें दुख है कि एयरलाइन बंद हो रही है. अब्दुल्ला होटल श्रृंखला चलाते हैं.

अचानक बंद होने से लोगों को परेशानी हुई
एयरलाइन की सेवाएं अचानक बंद होने से लोगों को परेशानी भी हुई. राजस्थान के पाली किला में अपने परिवार के एक समारोह में जाने की तैयारी कर रहे मदन लाल इमाली ने कहा, 'मुझे गुरुवार सुबह पत्नी और बच्चों के साथ अहमदाबाद जाना था. मैंने एक महीने पहले पांच टिकट बुक कराई थी. हवाई अड्डे पहुंचने पर मुझे बताया गया कि एयरलाइन ने परिचालन बंद कर दिया है.' इमाली ने कहा कि यह उनकी पत्नी और बच्चों की पहली विमान यात्रा थी, जिससे उन्हें काफी निराशा हुई.