close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राहत की खबर, मुंबई के बाद अब दिल्ली और उत्तर प्रदेश में सस्ती हुई PNG

दिल्ली-उत्तर प्रदेश में पाइप लाइनों से घरों में सप्लाई होने वाली रसोई गैस (PNG)  पीएनजी के दाम घट गए हैं. आईजीएल (IGL) ने पीएनजी के दाम घटाने का फैसला लिया है. 

राहत की खबर, मुंबई के बाद अब दिल्ली और उत्तर प्रदेश में सस्ती हुई PNG
(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली-उत्तर प्रदेश में पाइप लाइनों से घरों में सप्लाई होने वाली रसोई गैस (PNG) पीएनजी के दाम घट गए हैं. आईजीएल (IGL) ने पीएनजी के दाम घटाने का फैसला लिया है. 

दिल्ली (Delhi) में फिलहाल पीएनजी की कीमत 90 पैसे प्रति यूनिट घटी है. अब दाम 30.10 रुपये प्रति SCM होंगे. इसी तरह उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पीएनजी के दामों में 40 पैसे प्रति यूनिट पैसे कम किए गए हैं. अब यहां भी गैस के नए दाम 30.10 रुपये प्रति SCM होगें हैं. नई कीमतों को 1 अक्टूबर से प्रभावी माना जाएगा. 

बता दें इससे पहले मुंबई में सीएनजी और पीएनजी के दाम घटे थे. सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी महानगर गैस लि. (MGL) ने सीएनजी और पीएमजी की कीमतों में कटौती की है. यह कटौती गुरुवार (3 अक्टूबर) की रात से लागू हुई है.. घरेलू स्तर पर उत्पादित गैस की कीमतों में भारी कमी के बाद एमजीएल ने यह कदम उठाया है.

कंपनी ने बयान में कहा, 'मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में सीएनजी के दाम 2.04 रुपये प्रति किलोग्राम और पीएनजी के 1.19 रुपये प्रति मानक घनमीटर (एससीएम) घटाए गए हैं. यह कटौती गुरुवार रात से लागू होगी.'

बदली हुई कीमतों के मुताबिक सीएनजी का दाम घटकर 49.95 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गया वहीं पीएनजी की कीमत 30.60 रुपये प्रति घनमीटर (स्लैब 1) और 36.20 रुपये प्रति एससीएम (स्लैब 2) रह गई है.