close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मात्र 1674 रुपये में कर सकेंगे चंडीगढ़ से हिसार तक हवाई सफर, SpiceJet ने शुरू की सेवा

पहली फ्लाइट में खुद सीएम मनोहर लाल खट्टर सवार हुए. अभी ऑनलाइन बुकिंग का सर्टिफिकेट स्पाइस जेट को नहीं मिला है. हालांकि, अगले सात दिनों में यह सुविधा भी शुरू हो जाएगी.

मात्र 1674 रुपये में कर सकेंगे चंडीगढ़ से हिसार तक हवाई सफर, SpiceJet ने शुरू की सेवा
हिसार से सुबह 8 बजे और शाम को 4 बजे फ्लाइट चंडीगढ़ जाएगी.

नई दिल्ली: हरियाणा में पहली हवाई सेवा (SpiceJet) हिसार से शुरू हो गई है. उड़ान स्कीम के तहत रिजनल कनेक्टिविटी के तहत इस सेवा का आगाज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किया है. हिसार से जब चंडीगढ़ के लिए पहली हवाई सेवा के तहत फ्लाइट उड़ी, तो उसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री के साथ-साथ हिसार से लोकसभा सांसद बृजेंद्र सिंह, विधायक डॉ. कमल गुप्ता भी सवार हुए. पायलट सहित 7 सीटर इस विमान की रोजाना दो समय हिसार से चंडीगढ़ और चंडीगढ़ से हिसार के लिए यात्रियों को सेवाएं मिलेंगी. 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अभिवादन स्वीकार करते हुए फ्लाइट का रुख किया. उन्होंने ने ही फ्लाइट को झंडी दिखाकर भी रवाना किया. हिसार से चंडगीढ़ के लिए 1674 रुपए किराया निर्धारित किया गया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पीएम की सोच है कि हवाई यात्रा करने का सौभाग्य हवाई चप्पल पहनने वाले को भी मिलना चाहिए. उसी के तहत उड़ान स्किम के अंतर्गत पहले चरण का आज आगाज हो रहा है. 

अब आम आदमी भी चंडीगढ़ से हिसार का सफर तय कर सके इसके लिए 1674 रुपये किराया होगा. कार लेकर चंडीगढ़ जाते है तो इतना खर्च तेल का भी हो जाता है. उन्होंने कहा कि अभी यहां 4 हजार फीट का रनवे है, आगे 10 हजार फीट रनवे बनाने की योजना है. इसके लिए जमीन उपलब्ध करवा दी है. एनवायरमेंट डिपार्टमेंट से एनओसी का इंतजार है, उसके बाद एयरपोर्ट के अगले चरण का काम शुरू हो जाएगा. 

अभी ऑनलाइन बुकिंग नहीं
अभी ऑनलाइन बुकिंग का सर्टिफिकेट स्पाइस जेट को नहीं मिला है. यह अगले 7 दिनों में मिल जाएगा. फिलहाल, बुकिंग के लिए कॉल सेंटर बनाया जाएगा, जहां से यात्री बुकिंग करवा सकता हैं. फ्लाइट के समय की अगर बात करे तो हिसार से सुबह 8 बजे और शाम को 4 बजे फ्लाइट चंडीगढ़ जाएगी. जबकि चंडीगढ़ से सुबह साढ़े 9 बजे और एक फ्लाइट शाम के वक्त साढ़े 5 बजे हिसार के लिए रवाना होगी.

ट्रेनिंग सेंटर का भी हुआ उद्घाटन, हरियाणा के लिए विशेष छूट रहेगी
एयर शटल सर्विस का आगाज करने के साथ-साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट का भी उद्घाटन किया. स्पाइसजेट के प्रोजेक्ट ऑफिसर मंजीत सिंह ने कहा कि अभी पायलट सहित 7 सीटर विमान की सेवा शुरू हुई है. नवम्बर के बाद 18 सीटर विमान की सेवा शुरू हो जाएगी. यहां पर 10 ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट भी आएंगे. जिनके जरिए 100 स्टूडेंट्स को ट्रेनिंग दी जाएगी. बकायदा बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं अभियान के तहत 1 बेटी को फ्री ट्रेनिंग दी जाएगी. 

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि ट्रेनिंग सेंटर का आगाज भी जल्द होगा, जिसमें हरियाणा के लोगों के लिए 10 फीसदी सीटें आरक्षित तो होगी ही साथ ही 50 प्रतिशत की फीस में भी छूट हरियाणा के लिए होगी. हिसार का एयरपोर्ट इंटरनेशनल एयरपोर्ट की दिशा में आगे बढ़ रहा है. आज मिली सौगात हरियाणा के लोगों के लिए बड़ी सौगात है. जल्द दिल्ली से हिसार रेलवे का फास्ट ट्रैक भी बनाया जाएगा, ताकि 90 मिनट में सफर तय हो सके और दिल्ली के एयरपोर्ट का विकल्प हिसार एयरपोर्ट बन पाए.