झटका! एयर इंडिया ने समाप्त की ट्रेनी केबिन क्रू की सेवाएं, सामने आया ये कारण
Advertisement

झटका! एयर इंडिया ने समाप्त की ट्रेनी केबिन क्रू की सेवाएं, सामने आया ये कारण

सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने उन प्रशिक्षु केबिन क्रू और केबिन क्रू की सेवाओं को समाप्त करने का फैसला किया है, जो फिलहाल उसके यहां पर ट्रेनिंग ले रहे हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने उन प्रशिक्षु केबिन क्रू और केबिन क्रू की सेवाओं को समाप्त करने का फैसला किया है, जो फिलहाल उसके यहां पर ट्रेनिंग ले रहे हैं. एयरलाइन ने प्रशिक्षु केबिन क्रू सेवाओं के बंद होने का कारण वर्तमान निराशाजनक विमानन हालतों का हवाला दिया है. सूत्रों के अनुसार, नए चालक दल और प्रशिक्षु पायलट पांच साल के अनुबंध को घटाकर के एक साल तक के लिए कर सकते हैं. सूत्रों ने कहा कि एयर इंडिया 1,200 चालक दल और कर्मचारियों की सेवाओं को समाप्त कर रही है, जो 55 साल से अधिक वर्ष पूरे कर चुके हैं. निकाले गए कर्मचारियों में 190 प्रशिक्षु पायलट भी शामिल हैं.

एक पत्र में एयर इंडिया ने एक आवेदक को सूचित किया है जिसे प्रशिक्षण के सफल समापन के अधीन अगस्त 2019 में केबिन क्रू के रूप में चुना गया था.  पत्र में कंपनी ने लिखा है कि "एयर इंडिया की ओर से हम आपको हमारे संगठन में शामिल होने के लिए आपके द्वारा दिखाई गई रुचि के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं। हालांकि, मौजूदा विमानन परिदृश्य को देखते हुए, एयर इंडिया के लिए यह संभव नहीं होगा कि हम आपको कोई और ट्रेनिंग नहीं दे सकते हैं. 

"उपरोक्त कारणों को ध्यान में रखते हुए, जो कंपनी के नियंत्रण से परे हैं, यह तत्काल प्रभाव के साथ आपकी प्रशिक्षण व्यवस्था को बंद करने करने का निर्णय लिया गया है. आपके द्वारा दी गई बैंक गारंटी को भी कंपनी द्वारा वापस किया जाता है. 

"एयर इंडिया की ओर से एक बार फिर हम आपके सहयोग और विश्वास के लिए धन्यवाद करते हैं कि आप उन परिस्थितियों की सराहना करेंगे जिनके तहत हम प्रशिक्षण व्यवस्था को बंद करने के लिए विवश हैं."

यह भी पढ़ेंः 29 कंपनियों को मिली 'कोरोना कवच' बीमा पॉलिसी की मंजूरी, जानें पूरी डीटेल

ये भी देखें-

Trending news