Breaking News

एयर इंडिया ने जम्मू-कश्मीर का हवाई किराया 5 हजार सीमित किया

पाकिस्तान के साथ सीमा पर तनाव बढ़ने के बीच, कई एयरलाइंस ने सैन्य बलों और अन्य यात्रियों के लिए टिकट रद्दीकरण तथा दोबारा बुकिंग शुल्क में पूरी छूट दी है.

एयर इंडिया ने जम्मू-कश्मीर का हवाई किराया 5 हजार सीमित किया

मुंबई : पाकिस्तान के साथ सीमा पर तनाव बढ़ने के बीच, कई एयरलाइंस ने सैन्य बलों और अन्य यात्रियों के लिए टिकट रद्दीकरण तथा दोबारा बुकिंग शुल्क में पूरी छूट दी है. दोनों देशों में तनाव बढ़ने के कारण सरकार ने बुधवार को नई दिल्ली के उत्तर में स्थित ज्यादातर हवाई अड्डों से वाणिज्यिक उड़ानों के संचालन पर रोक लगा दी थी.

श्रीनगर, लेह और जम्मू की उड़ान पांच हजार में
एयर इंडिया ने नई दिल्ली से श्रीनगर, लेह और जम्मू जाने वाली उड़ानों के लिए किराया पांच हजार रुपये तय कर दिया है जबकि मार्च के पहले सप्ताह तक उड़ान का कार्यक्रम बदलने के शुल्क को पूरी तरह से खत्म कर दिया है. इस बीच, सस्ती सेवा प्रदाता गो एयर ने कहा कि वह रक्षाकर्मियों को 15 मार्च तक मुफ्त में यात्रा कार्यक्रम बदलने और रद्दीकरण की सुविधा देगी.

टिकट कैंसल कराने पर कोई शुल्क नहीं
विस्तारा ने कहा कि वह अमृतसर, जम्मू, लेह या श्रीनगर से या इन शहरों के लिए 31 मार्च तक यात्रा हेतु बुक टिकटों के लिए पूरा पैसा वापस करेगी और टिकट रद्दीकरण के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा. दूसरी तरफ इंडियन कॉमर्शियल पायलट एसोसिएशन (ICPA) ने एक पत्र लिखकर पीएमओ से पूरी तरह सपोर्ट देने की बात कही है.

पत्र में कहा गया है कि देशभक्त और जिम्मेदार यूनियन होने के कारण आईसीपीए ने सभी तरह के ऑपरेशन के लिए पूरी सपोर्ट और को-ऑपरेशन बढ़ाने का निर्णय लिया है. हम सरकार और पीएमओ को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पूरी मदद करेंगे.

(इनपुट भाषा से)