close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अल्कोहल टेस्ट में Air India का पायलट हुआ फेल, 3 महीने के लिए सस्पेंड

यह घटना 13 जुलाई की है और पायलट यात्री के रूप में एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली से बेंगलुरू जा रहा था. हालांकि, सीट नहीं होने के कारण वह एडिशनल क्रू मेंबर बन गया जिसकी वजह से उसका भी अल्कोहल टेस्ट किया गया.

अल्कोहल टेस्ट में Air India का पायलट हुआ फेल, 3 महीने के लिए सस्पेंड
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: एयर इंडिया (Air India) ने अपने एक पायलट को तीन महीने के लिए ग्राउंड कर दिया है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, वह अल्कोहल टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया जिसकी वजह से एयरलाइन ने उसे ग्राउंड (सस्पेंड) कर दिया है. यह घटना 13 जुलाई की है जिस दिन वह पायलट दिल्ली से बेंगलुरू उड़ान भरने वाली फ्लाइट में सवार हुआ.

पायलट ने फ्लाइट के क्रू मेंबर से कहा कि फ्लाइट में एक भी सीट खाली नहीं है, इसलिए उसे एडिशनल क्रू मेंबर के रूप में कॉकपिट में बैठने दिया जाए. नियम के अनुसार, जो क्रू मेंबर होते हैं उन सभी का अल्कोहल टेस्ट होता है, जिसमें वह फेल हो गया. टेस्ट में फेल होते ही उसे तत्काल प्लेन से नीचे उतार दिया गया. बाद में एयरलाइन ने उसे तीन महीने के लिए ग्राउंड करने का फैसला किया.

पिछले महीने भी एयर इंडिया ने इस्टर्न रिजनल डायरेक्टर रोहित भसीन को सस्पेंड कर दिया गया था. यह घटना सिडनी की है जहां एक ऑस्ट्रेलियन रिजनल मैनेजर ने उनके खिलाफ शॉपलिफ्टिंग की शिकायत की. दरअसल, भसीन ने सिडनी में ड्यूटी फ्री दुकान से एक वॉलेट खरीदा था.