close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एयर इंडिया ने शुरू की दिल्ली से सिलिकॉन वैली के लिए सीधी उड़ान

एयर इंडिया की नई दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को के लिए पहली सीधी उड़ान सैन फ्रांसिस्को पहुंची जिसका जोरदार स्वागत हुआ। इस तरह एयर इंडिया भारत की पहली विमानन कंपनी बन गई है जिसने अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को के लिए सीधी उड़ान शुरू की है।

एयर इंडिया ने शुरू की दिल्ली से सिलिकॉन वैली के लिए सीधी उड़ान

सैन फ्रांसिस्को : एयर इंडिया की नई दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को के लिए पहली सीधी उड़ान सैन फ्रांसिस्को पहुंची जिसका जोरदार स्वागत हुआ। इस तरह एयर इंडिया भारत की पहली विमानन कंपनी बन गई है जिसने अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को के लिए सीधी उड़ान शुरू की है।

एयर इंडिया की उड़ान एआई 173 कल (बुधवार) सुबह पांच बजकर 40 मिनट पर 230 यात्रियों के साथ यहां पहुंची और यहां हवाईअड्डा यातायात नियंत्रक टावर ने शहर में उड़ान के स्वागत में भारतीय तिरंगे के रंग की रोशनी जलाई। विमान के धरती पर उतरने पर यात्रियों गदगद हो उठे।

भारत और अमेरिका के कई अधिकारियों ने सेवा शुरू होने के मौके पर औपचारिक समारोह में हिस्सा जिनमें भारत के महावाणिज्यदूत वेंकटेसन अशोक शामिल थे। अशोक ने कहा कि हवाईअड्डे पर आयोजित समारोह में कहा, ‘यह महत्वपूर्ण दिन है और आज एयर इंडिया के लिए बेहद महत्वपूर्ण दिन है।’ शहर के मेयर के कार्यालय ने इसे ‘एयर इंडिया दिवस’ घोषित किया है।

एयर इंडिया ने हर सप्ताह, रविवार, बुधवार और शुक्रवार को तीन उड़ानों का परिचालन शुरू किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सितंबर में सिलिकॉन वैली की यात्रा के दौरान सीधी उड़ान के जरिए सिलिकॉन वैली को भारत से जोड़ने की घोषणा की थी। एयर इंडिय के एक अधिकारी ने कहा ‘दो महीने के भीतर एक सीधी उड़ान का परिचालन चुनौतीपूर्ण काम था लेकिन हमने अमेरिकी अधिकारियों के सहयोग से इसे संभव बनाया।’ हैदराबाद से एक सूचना प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ, अभिनव कुर ने कहा कि नयी उड़ान से लोगों का समय बचेगा जिन्हें पहले भारत जाने के लिए शिकागो जाना पड़ता था।