Air India: कॉम्पटीटर्स को कड़ी टक्कर देने जा रही है एयर इंडिया, कंपनी ने कर दिया ये बड़ा ऐलान
Advertisement

Air India: कॉम्पटीटर्स को कड़ी टक्कर देने जा रही है एयर इंडिया, कंपनी ने कर दिया ये बड़ा ऐलान

Air India News: देश की प्रमुख एविएशन कंपनी ने अपने बेड़े का विस्तार करने से जुड़ी बड़ी जानकारी साझा की है. एयर इंडिया ने सोमवार को कहा कि वह इस साल दिसंबर से अपने बेड़े में 30 नए विमानों को शामिल करेगी, जिसमें चौड़ी बॉडी वाले पांच बोइंग विमान शामिल हैं.

फाइल

Air India to induct 30 new aircraft: अपने कॉम्पटीटर्स को कड़ी टक्कर देने के लिए भारत की एविएशन सेक्टर की अग्रिणी कंपनी एयर इंडिया (Air India) ने बड़ा ऐलान किया है. इस फैसले के तहत कंपनी 15 महीनों में अपने बेड़े में 30 नए विमानों को शामिल करने जा रही है. TATA के हाथ एयर इंडिया की कमान जाने के बाद इसे कंपनी का बड़ा फैसला
माना जा रहा है.

30 की नई फ्लीट में 5 बोइंग

एयर इंडिया ने सोमवार को कहा कि वह इस साल दिसंबर से अपने बेड़े में 30 नए विमानों को शामिल करेगी, जिसमें चौड़ी बॉडी वाले पांच बोइंग विमान शामिल हैं. टाटा के स्वामित्व वाली एयरलाइन अपनी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय सेवाओं को बढ़ाना चाहती है, जिसके तहत यह विस्तार किया जा रहा है.

कंपनी ने साइन की डील

एयरलाइन ने अगले 15 महीनों में चौड़ी बॉडी वाले पांच बोइंग विमान और पतली बॉडी वाले 25 एयरबस विमानों को शामिल करने के लिए पट्टों और आशय पत्रों पर हस्ताक्षर किए हैं.

एयर इंडिया ने एक बयान में कहा, 'इन नये विमानों से एयरलाइन के बेड़े में 25 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि होगी. ये विमान 2022 के अंत से परिचालन शुरू करेंगे. हाल के महीनों में परिचालन में वापस आने वाले संकरी बॉडी वाले 10 विमानों और चौड़ी बॉडी वाले छह विमानों को छोड़ दें तो ये नए विमान एयर इंडिया के अधिग्रहण के बाद पहले बड़े विस्तार का प्रतीक हैं.'

इस अनुपात में जुड़ेंगे नए विमान

गौरतलब है कि टाटा समूह (Tata Group) ने इस साल इंडिया का अधिग्रहण किया था. वहीं लीज पर लिए जा रहे विमानों में 21 एयरबस A320 नियो, चार एयरबस ए321 नियो और पांच बोइंग बी777-200एलआर शामिल हैं.

विमानन क्षेत्र में आया उछाल

जनवरी में टाटा ग्रुप द्वारा एयर इंडिया (Tata Group Air India) के टेकओवर के बाद से ही लगातार एयरलाइंस में कई बड़े बदलाव किए जा रहे हैं. एयरलाइंस (Airlines) ने अब बड़े पैमाने पर हाइरिंग करने का ऐलान किया है. कंपनी ने बताता है कि वह पायलट समेत कई पदों के लिए हाइरिंग कर रहा है. इसमें सीनियर ट्रेनी पायलट, केबिन क्रू, कस्टम सर्विस मैनेजर वॉयस, सॉल्यूशन आर्किटेक्ट, प्रोडक्ट मैनेजमेंट हेड , कस्टमर सर्विस मैनेजर नॉन-वॉयस, रैम्प ऑपरेशन सुपरवाइजर की के पदों के लिए वैकेंसी आई है. ऐसे कंपनी ने यह भी बताया है कि एयर इंडिया में नौकरी (Air India Vacancy) के लिए आप 18 सितंबर 2022 तक आवेदन कर सकते है.

गौरतलब है कि कई अन्य सिविल एविएशन कंपनियों ने भी अपने यहां बड़े पैमाने पर वैकेंसी निकाली है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news