एयर एशिया के बेड़े में 20वां विमान शामिल, मुंबई-बेंगलुरू सेवा शुरू करेगी

सस्ती विमान सेवा देने वाली कंपनी एयर एशिया इंडिया (Air Asia India) ने शुक्रवार को अपने बेड़े में 20वां विमान शामिल किया. इसके बाद कंपनी अब विदेशी मार्गों पर अपनी फ्लाइट शुरू कर सकेगी.

एयर एशिया के बेड़े में 20वां विमान शामिल, मुंबई-बेंगलुरू सेवा शुरू करेगी

मुंबई : सस्ती विमान सेवा देने वाली कंपनी एयर एशिया इंडिया (Air Asia India) ने शुक्रवार को अपने बेड़े में 20वां विमान शामिल किया. इसके बाद कंपनी अब विदेशी मार्गों पर अपनी फ्लाइट शुरू कर सकेगी. एयर एशिया इंडिया, टाटा संस और एयर एशिया का संयुक्त उपक्रम है. इसमें 51 प्रतिशत हिस्सेदारी टाटा की और 49 प्रतिशत मलेशियाई कंपनी एयर एशिया बरहाद की है.

अगले महीने मुंबई से भी सेवाएं शुरू होंगी
कंपनी की तरफ से एक बयान में कहा गया कि वह अगले महीने से मुंबई से भी अपनी सेवाएं शुरू करेगी. वह 15 जनवरी से मुंबई और बेंगलुरू के बीच अपनी दैनिक उड़ान सेवा शुरू करेगी. यह मुंबई बाजार में कंपनी का तीसरा प्रवेश है. इससे पहले कंपनी 2012 में अपनी एयर एशिया बरहाद और इस साल अपनी इंडोनेशियाई सहयोगी कंपनी एयर एशिया एक्स की मुंबई से सेवाएं बंद कर चुकी है.

20वें विमान को शामिल किए जाने से खुश
कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील भास्करन ने कहा, ‘हमारे नेटवर्क में मुंबई जोड़ने की घोषणा करते हुए हम खुश हैं. यह बहुप्रतीक्षित था. साथ ही हम अपने बेड़े में 20वें एयरबस ए320 विमान को शामिल किए जाने से भी खुश हैं.’

गौरतलब है कि कंपनी के बेड़े में 20वां विमान शामिल होने से उसे अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर परिचालन शुरू करने में मदद मिलेगी. मौजूदा नियमों के तहत किसी भी घरेलू कंपनी के पास अंतरराष्ट्रीय मार्ग परिचालन के लिए कम से कम 20 विमान का बेड़ा होना चाहिए.