एयरपोर्ट से नोएडा का टैक्सी किराया 10,000 रुपये, जानें कौन सी है ये सेवा
Advertisement

एयरपोर्ट से नोएडा का टैक्सी किराया 10,000 रुपये, जानें कौन सी है ये सेवा

टैक्सी सेवा के लिए 250 किलोमीटर की न्यूनतम किराया लिया जाता है

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली एयरपोर्ट से नोएडा जाने के लिए अब तक कोई भी टैक्सी सेवा आपसे अधिकतम एक से डेढ़ हजार रुपये चार्ज करता रहा है. लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के समय एक खबर ऐसी आ रही है जो आपको चौंका सकती है. लॉकडाउन (Lockdown) के बीच अगर कोई दिल्ली एयरपोर्ट से नोएडा या गाजियाबाद आना चाहे तो एक टैक्सी की किराया आपको 10,000 - 12,000 रुपये तक देना पड़ सकता है.

  1. एयरपोर्ट से नोएडा या गाजियाबाद आने के लिए टैक्सी का किराया 10,000 रुपये
  2. यूपी सरकार की है ये खास टैक्सी सेवा
  3. एसयूवी सेवा के लिए 12,000 रुपये तक देने पड़ सकते हैं

आखिर कौन सी टैक्सी सेवा है ये
प्राप्त जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) ने दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट से नोएडा या गाजियाबाद तक के लिए खास टैक्सी सेवा का इंतजाम किया है. परिवहन निगम के अनुसार हवाई अड्डे से 250 किलोमीटर के दायरे में किसी भी जगह जाने पर टैक्सी 10,000 रुपए का किराया वसूलेगा. बात यहीं खत्म नहीं होती. अगर आप सामान्य टैक्सी की बजाए एसयूवी लेते हैं तो इसका किराया 12,000 रुपये देना होगा. इस बाबत यूपी परिवहन सचिव ने नोएडा और गाजियाबाद प्रशासन को पत्र भी भेजा है.

ये टैक्सी का न्यूनतम चार्ज है
राज्य परिवहन के प्रबंध निदेशक राजशेखर टीटी का कहना है कि एयरपोर्ट पर यूपी के यात्रियों के लिए गाड़ियों को लगाया गया है. इन गाड़ियों का किराया पहले से ही तय है. किसी भी यात्री से  बस सेवा के लिए कम से कम 100 किलोमीटर और टैक्सी सेवा के लिए 250 किलोमीटर की न्यूनतम किराया लिया जाता है. अधिक रेट की बात सामने आने के बाद हमने मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाई है. कमेटी इस मामले का निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट देगी. 

ये भी पढ़ें: यात्रियों को रेलवे ने दिया बड़ा झटका, 30 जून तक के सभी टिकट कैंसिल

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन लागू है. हाल ही में यूपी के नोएडा और गाजियाबाद शहरों ने दिल्ली के बॉर्डर सील कर दिए हैं. ऐसे में विदेशों से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच रहे नागरिकों के लिए फिलहाल कोई भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट उपलब्ध नहीं है. राज्य सरकार अपने स्थानीय निवासियों को लाने के लिए स्पेशल अनुमति के साथ बस और टैक्सियां चला रही है. इन वाहनों में स्पेशल किराया वसूलने का प्रावधान किया गया है. 

Trending news