Airtel की तीन अहम घोषणाएं; यूजर्स को होंगे ढ़ेरों फायदे, कंपनी ने कॉल और डाटा पर रोमिंग चार्ज हटाया

दूरंसचार सेवाप्रदाता एयरटेल ने इस क्षेत्र की नयी कंपनी रिलायंस जियो के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए अपनी सेवाओं के भारत में प्रयोग करने पर रोमिंग शुल्क हटा दिया है। अब कंपनी की इनकमिंग, आउटगोइंग, एसएमएस और डाटा सेवाओं पर कोई रोमिंग शुल्क नहीं होगा। देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी का कहना है कि उसने महत्वपूर्ण रोमिंग क्षेत्रों में अंतरराष्ट्रीय कॉल दरों को 90 प्रतिशत तक घटाकर तीन रुपये प्रति मिनट तक कम किया है। साथ ही डाटा दरों को 99 प्रतिशत तक कम करके तीन रुपये प्रति मेगाबाइट तक किया गया है। कंपनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि एक अप्रैल से रोमिंग शुल्कों का अंत हो जाएगा।

Airtel की तीन अहम घोषणाएं; यूजर्स को होंगे ढ़ेरों फायदे, कंपनी ने कॉल और डाटा पर रोमिंग चार्ज हटाया

नई दिल्ली: दूरंसचार सेवाप्रदाता एयरटेल ने इस क्षेत्र की नयी कंपनी रिलायंस जियो के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए अपनी सेवाओं के भारत में प्रयोग करने पर रोमिंग शुल्क हटा दिया है। अब कंपनी की इनकमिंग, आउटगोइंग, एसएमएस और डाटा सेवाओं पर कोई रोमिंग शुल्क नहीं होगा। देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी का कहना है कि उसने महत्वपूर्ण रोमिंग क्षेत्रों में अंतरराष्ट्रीय कॉल दरों को 90 प्रतिशत तक घटाकर तीन रुपये प्रति मिनट तक कम किया है। साथ ही डाटा दरों को 99 प्रतिशत तक कम करके तीन रुपये प्रति मेगाबाइट तक किया गया है। कंपनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि एक अप्रैल से रोमिंग शुल्कों का अंत हो जाएगा।

दिग्गज उद्योगपति सुनील मित्तल ने कहा कि वह ‘रोमिंग पर लड़ाई की घोषणा’ कर रहे हैं। उनकी कंपनी भारती एयरटेल ने दूरसंचार क्षेत्र की नयी कंपनी रिलायंस जियो के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए भारत में इनकमिंग, आउटगोइंग के साथ एसएमएस और डाटा उपयोग पर रोमिंग शुल्क हटाने की घोषणा की। कंपनी ने कहा कि एक अप्रैल से रोमिंग शुल्कों का अंत हो जाएगा। मित्तल ने यहां वर्ल्ड मोबाइल कांग्रेस में कहा, ‘मैं रोमिंग पर लड़ाई की घोषणा कर रहा हूं।’एयरटेल 17-18 देशों में काम कर रही है, वहां भी उसके ग्राहकों को मोबाइल के ‘रोमिंग फ्री’ इस्तेमाल की छूट होगी।