एयरटेल बनी दुनिया में तीसरी सबसे बड़ी मोबाइल ऑपरेटर कंपनी

सुनील मित्तल की अगुवाई वाली भारती एयरटेल 30.3 करोड़ ग्राहकों के साथ दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी मोबाइल ऑपरेटर कंपनी बन गयी है।

एयरटेल बनी दुनिया में तीसरी सबसे बड़ी मोबाइल ऑपरेटर कंपनी

नयी दिल्ली : सुनील मित्तल की अगुवाई वाली भारती एयरटेल 30.3 करोड़ ग्राहकों के साथ दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी मोबाइल ऑपरेटर कंपनी बन गयी है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका और अफ्रीका समेत 20 देशों में काम कर रही भारती एयरटेल ग्राहकों के संदर्भ में दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी मोबाइल आपरेटर बन गयी है। वर्ल्ड सेल्यूलर इनफार्मेशन सर्विस (डब्ल्यूसीआईएस) द्वारा प्रकाशित ताजा आंकड़ों का हवाला देते हुए बयान में कहा गया है कि एयरटेल के पास 30.3 करोड़ मोबाइल ग्राहक है और वैश्विक रैंकिंग में एक स्थान उपर आयी है।

डब्ल्यूसीआईएस के अनुसार चाइना मोबाइल 62.63 करोड़ ग्राहकों के साथ दुनिया में शीर्ष मोबाइल ऑपरेटर है। ब्रिटेन की वोडाफोन 40.31 करोड़ ग्राहकों के साथ दूसरे स्थान पर है। चाइना यूनिकॉम 29.91 करोड़ ग्राहकों के साथ चौथे स्थान पर जबकि अमेरिका मोबाइल 27.41 करोड़ ग्राहकों के साथ पांचवें स्थान पर है।

बयान में कहा गया है, एयरटेल ने नवंबर 1995 में भारत में नयी दिल्ली से काम करना शुरू किया और दो दशक से भी कम समय में उभरते बाजारों में शीर्ष ब्रांडों में से एक बन गया..। भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल ने कहा, यह एयरटेल की यात्रा उल्लेखनीय उपलब्धि है और हमारे कारोबार मॉडल और ब्रांड की मजबूती को रेखांकित करता है जिसे 20 देशों के ग्राहक पसंद करते हैं।