दूरसंचार कंपनियों की मुफ्त पेशकश से बैंक, सरकार का राजस्व प्रभावित होगा:एयरटेल
Advertisement

दूरसंचार कंपनियों की मुफ्त पेशकश से बैंक, सरकार का राजस्व प्रभावित होगा:एयरटेल

दूरसंचार क्षेत्र की नई कंपनी रिलायंस जियो पर हमला बोलते हुए भारती एयरटेल ने आज कहा कि दूरसंचार कंपनियों की मुफ्त पेशकश से भी अंशधारक..बैंक और सरकार का राजस्व प्रभावित होगा।

प्रतीकात्मक तस्वीर

नयी दिल्ली: दूरसंचार क्षेत्र की नई कंपनी रिलायंस जियो पर हमला बोलते हुए भारती एयरटेल ने आज कहा कि दूरसंचार कंपनियों की मुफ्त पेशकश से भी अंशधारक..बैंक और सरकार का राजस्व प्रभावित होगा।

भारती एयरटेल के वैश्विक मुख्य वित्त अधिकारी नीलांजल रॉय ने कहा, ‘लघु से मध्यम अवधि में मुफ्त पेशकश से सभी अंशधारक..सरकार के शुल्क और कर, उद्योग को 4,00,000 करोड़ रुपये का रिण देने वाले बैंक प्रभावित होंगे।’

उन्होंने आरोप लगाया कि नए ऑपरेटरों के बाजार बिगाड़ने वाले मूल्य से उद्योग के राजस्व टेबल में पहली बार जोरदार गिरावट आई है। इससे भारतीय दूरसंचार उद्योग की सेहत पर असर पड़ा है। चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी ने चार साल में सबसे कम मुनाफा कमाया है।

अक्तूबर दिसंबर तिमाही में कंपनी का एकीकृत शुद्ध लाभ 54 प्रतिशत घटकर 503.7 करोड़ रपये पर आ गया है जो एक साल पहले समान तिमाही में 1,108.1 करोड़ रुपये रहा था।

राय ने कहा, ‘यह कहना कि हम रोचक समय में रह रहे हैं, कम कहना होगा। भारत में नए ऑपरेटर द्वारा लगातार मुफ्त पेशकश को जारी रखने से नेटवर्क पर ट्रैफिक की सूनामी आ गई है, जिससे डेटा और वॉयस से प्राप्ति बुरी तरह प्रभावित हुई है।’ 

 

Trending news