एयरटेल ने लॉन्च किया धमाकेदार प्लान, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ डेटा भी 'फ्री'

मोबाइल कंपनी एयरटेल ने नया माईप्लान इंफिनिटी प्लान लॉन्च किया है जिसमें 549 और 799 रुपए के प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा यूजर्स को मिलेगी। 'माइप्लान इंफिनिटी' सीरीज के दो नए प्लान 549 और 799 रुपये के हैं। दोनों ही प्लान में अंतर सिर्फ इंटरनेट डेटा का है लेकिन बाकी सुविधाएं एक जैसी हैं।

एयरटेल ने लॉन्च किया धमाकेदार प्लान, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ डेटा भी 'फ्री'

नई दिल्ली: मोबाइल कंपनी एयरटेल ने नया माईप्लान इंफिनिटी प्लान लॉन्च किया है जिसमें 549 और 799 रुपए के प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा यूजर्स को मिलेगी। 'माइप्लान इंफिनिटी' सीरीज के दो नए प्लान 549 और 799 रुपये के हैं। दोनों ही प्लान में अंतर सिर्फ इंटरनेट डेटा का है लेकिन बाकी सुविधाएं एक जैसी हैं।

549 रुपये वाले प्लान में पोस्टपेड ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉल (लोकल और एसटीडी), रोजाना 100 एसएमएस मुफ्त और रोमिंग में इनकमिंग कॉल पर कोई चार्ज नहीं नहीं लगेगा। साथ ही इस प्लान लेनेवाले ग्राहकों को विंक म्यूजिक और मूवीज का मुफ्त सब्सक्रिप्शन जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी। इसके अलावा 3जी हैंडसेट यूजर को 1 जीबी डेटा मिलेगा। लेकिन अगर आपके पास 4जी स्मार्टफोन है तो 3 जीबी डेटा दिया जाएगा। यानी दोनों प्लान में 4जी हैंडसेट वालों को ज्यादा डेटा का लाभ मिलेगा।

दूसरी तरफ 799 रुपये वाले प्लान में 3जी उपभोक्ताओं को 3 जीबी डेटा और 4जी हैंडसेट वाले यूजर्स को 5 जीबी डेटा मिलेगा। बाकि सभी सुविधाएं 549 रुपए वाले ऑफर की तरह ही होंगी। एयरटेल के दोनों इंफिनिटी प्लान की खासियत है कि इसमें आप अनिलिमिटेड वॉयस कॉलिंग कर सकते हैं। दोनों प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग (लोकल और एसटीडी) बिल्कुल मुफ्त है।

हालांकि एयरटेल के नए प्लान की तुलना रिलायंस जियो से की जाए तो दोनों में कीमत और सुविधाओं में काफी अंतर देखा जा सकता है। रिलायंस जियो के मुकाबले एयरटेल के प्लान को मंहगा कहा जा सकता है। क्योंकि रिलायंस जियो न केवल अनलिमिटेड वीडियो कॉल, वॉयस कॉल और अनलिमिटेड एसएमएस की सुविधा दे रहा है बल्कि इसमें उपभोक्ता एक दिन में 4जीबी डाटा का लाभ उठा सकते हैं।