भारत में और अधिक निवेश करेगी अलीबाबा के संस्थापक जैक मा
Advertisement

भारत में और अधिक निवेश करेगी अलीबाबा के संस्थापक जैक मा

दुनिया की सबसे बड़ी ई कामर्स फर्म अलीबाबा के संस्थापक जैक मा ने आज कहा कि वह भारत में और अधिक निवेश तथा प्रौद्योगिकी उद्यमियों की मदद के इच्छुक हैं।

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे बड़ी ई कामर्स फर्म अलीबाबा के संस्थापक जैक मा ने आज कहा कि वह भारत में और अधिक निवेश तथा प्रौद्योगिकी उद्यमियों की मदद के इच्छुक हैं।

मा ने कहा कि कंपनी भारत में पहले ही अनेक कंपनियों के साथ काम कर रही है। उल्लेखनीय है कि अलीबाबा का आईपीओ इस साल सितंबर में आया था और इसे दुनिया का सबसे बड़ा आईपीओ (25 अरब डॉलर) आंका गया।

उन्होंने यहां फिक्की के एक कार्य्रकम में कहा,‘मैं भारत में और अधिक निवेश और भारतीय उद्यमियों व भारतीय प्रौद्योगिकीविदों के साथ काम करने को लेकर प्रतिबद्ध हूं ताकि दोनों देशों के रिश्तों में सुधार हो सके।’ उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उनके नेतृत्व के लिए सराहना की। मा ने कहा कि दोनों देशों के लिए मिलकर काम करने का यह सबसे अच्छा समय है।

उन्होंने कहा, मैंने प्रधानमंत्री का भाषण सुना और यह बहुत जोशिला व प्रेरक था। कारोबारी के रूप में मैं इससे प्रेरित हुआ हूं। चीन व भारत दोनों साथ काम कर काफी कुछ हासिल कर सकते हैं। उन्होंने भारत को मोबाइल फोनों का देश करार दिया और कहा कि इसी देश के साथ चीन मिलकर काम कर सकता है और दोनों देशों के उद्यमियों के लिए बड़ा अवसर है। वैश्विक स्तर पर अलीबाबा, लघु उद्योगों के साथ मिलकर काम करती रहेगी।

Trending news