close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Exclusive : रियल्टी सेक्टर को मिलेगा बूस्टर, इंफ्रा स्टेटस के दायरे में आएंगे सभी प्रोजेक्ट

मंदी की मार से जूझ रहे रियल एस्टेट सेक्टर को जल्द ही बड़ा बूस्टर डोज मिलने की उम्मीद है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रियल एस्टेट सेक्टर के इंफ्रा स्टेटस का दायरा बढ़ेगा.

Exclusive : रियल्टी सेक्टर को मिलेगा बूस्टर, इंफ्रा स्टेटस के दायरे में आएंगे सभी प्रोजेक्ट

नई दिल्ली : मंदी की मार से जूझ रहे रियल एस्टेट सेक्टर को जल्द ही बड़ा बूस्टर डोज मिलने की उम्मीद है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रियल एस्टेट सेक्टर के इंफ्रा स्टेटस (Infra Status in Real Estate Sector) का दायरा बढ़ेगा. जी बिजनेस को एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है कि आने वाले समय में सभी रियल एस्टेट प्रोजेक्ट इंफ्रा के दायरे में आएंगे. अभी सिर्फ अफोर्डेबल हाउसिंग ही इंफ्रा के दायरे में आते हैं. सरकार की इस पहल से रियल एस्टेट सेक्टर को बड़ी संजीवनी मिलने की उम्मीद है.

बजट से पहले ऐलान किए जाने की उम्मीद
सरकार की तरफ से इस बारे में बजट से पहले ऐलान किए जाने की उम्मीद है. साथ ही सरकार घर खरीदारों के बड़ी टैक्स छूट का भी ऐलान कर सकती है. सूत्रों का कहना है होम लोन पर 5 लाख रुपये तक का ब्याज भुगतान करने पर खरीदारों को 10 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी.

ये वीडियो भी देखें:

ब्याज पर 10 प्रतिशत की छूट संभव
पहले तीन साल के लिए घर खरीदारों को 10 प्रतिशत टैक्स छूट का लाभ मिलेगा. इस बारे में भी सरकार की तरफ से बजट से पहले ऐलान किया जा सकता है. यदि सरकार की तरफ से यह ऐलान किया जाता है तो इससे बाजार में अर्फोडेबल हाउसिंग से आगे यानी 45 लाख रुपये से ज्यादा के फ्लैट की बिक्री में तेजी आएगी.