फेस्टिव सीजन सेल में फ्लिपकार्ट को ऐसे टक्‍कर देगी अमेजन, तैयारी में नहीं छोड़ी है कोई कसर
Advertisement

फेस्टिव सीजन सेल में फ्लिपकार्ट को ऐसे टक्‍कर देगी अमेजन, तैयारी में नहीं छोड़ी है कोई कसर

देश की दिग्‍गज ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट को फेस्टिव सीजन सेल के दौरान कड़ी टक्‍कर देने के लिए अमेजन ने कुछ योजनाएं बनाई हैं.

फेस्टिव सीजन सेल के दौरान फ्ल्पिकार्ट से मुकाबले के लिए अमेजन की योजना है तैयार

नई दिल्‍ली : त्‍योहारी सीजन सेल में फ्लिपकार्ट और अमेजन दोनों एक-दूसरे को कड़ी टक्‍कर देने की तैयारी में हैं. आपको बता दें कि अमेजन की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल 10 से 15 अक्‍टूबर तक चलेगी. वहीं, फ्लिपकार्ट की द बिग बिलियन डेज सेल 10 से 14 अक्‍टूबर तक चलेगी. देश की दिग्‍गज ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट को फेस्टिव सीजन सेल के दौरान कड़ी टक्‍कर देने के लिए अमेजन ने कुछ योजनाएं बनाई हैं.

दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों पर करेगी फोकस
ग्रेट इंडियन फेस्‍टवल सेल के दौरान अमेजन दूसरे और तीसरे दर्ज के शहरों के ग्राहकों को लक्ष्‍य करेगी. इसके अलावा वह बड़े ब्रांड के प्रोडक्‍ट्स के साथ अपने नए ग्राहकों पर फोकस करेगी. ग्राहकों को लुभने के लिए विभिन्‍न कैटेगरी के प्रोडक्‍ट्स पर कंपनी डिस्‍काउंट भी ऑफर करेगी. अमेजन इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट (कैटेगरी मैनेजमेंट) मनीष तिवारी ने कहा कि प्रत्‍येक फेस्टिव सेल पहले की सेल की तुलना में कड़ी होती है. हम आश्‍वस्‍त हैं क्‍योंकि हमारे पास नए ग्राहक आ रहे हैं. उम्‍मीद है कि 70 फीसदी से ज्‍यादा नए ग्राहक दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों से आएंगे.

मोबाइल, इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स और लार्ज एप्‍लायंसेज कंपनियां सजा रही हैं अपने प्रोडक्‍ट्स
तिवारी ने कहा कि वन प्‍लस, शाओमी और सैमसंग जैसी कंपनियां सेल के लिए अपने प्रोडक्‍ट्स सजा रही हैं. इसके अलावा, अन्‍य मोबाइल फोन और लार्ज एप्‍लायंसेज कंपनियां भी अपनी तैयारी पूरी कर रही हैं. उन्‍होंने बताया कि सभी कैटेगरी सेल के दौरान बेहतर प्रदर्शन करेंगे और इनमें से कुछ में 10 गुना ग्रोथ देखी जा सकेगी.

सेल के दौरान फाइनेंस के होंगे से विकल्‍प
तिवारी ने बताया कि फेस्टिव सीजन सेल के दौरान ग्राहकों को पेमेंट और फाइनेंस के कई विकल्‍प दिए जाएंगे. इनमें डेबिट कार्ड्स और अमेजन पे वॉलेट पर ईएमआई का विकल्‍प भी शामिल होगा. फाइनेंस के ये ऑप्‍शंस ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए हैं.

Trending news