भारती एयरटेल में हिस्सेदारी खरीदेगी Amazon! इतने करोड़ डॉलर का होगा निवेश

विश्व की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन जल्द ही भारती एयरेटल में पांच फीसदी हिस्सेदारी खरीद सकती है. इसके लिए फिलहाल बातचीत शुरुआती स्तर पर हो रही है. 

भारती एयरटेल में हिस्सेदारी खरीदेगी Amazon! इतने करोड़ डॉलर का होगा निवेश
फाइल फोटो

नई दिल्लीः विश्व की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) जल्द ही भारती एयरेटल (Bharti Airtel) में पांच फीसदी हिस्सेदारी खरीद सकती है. इसके लिए फिलहाल बातचीत शुरुआती स्तर पर हो रही है. हालांकि एयरटेल ने अपनी तरफ से कहा है कि ऐसा कुछ भी नहीं हो रहा है. 

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने सूत्रों के हवाले से बताया कि अमेजन भारतीय टेलीकॉम कंपनी में करीब 200 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी. एयरटेल तीसरी सबसे बड़ी कंपनी है, जिसके पास 30 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं. 

ये भी पढ़ें- टेलिफोन, बिजली व पानी के बिल भी नहीं चुका पा रहे? Lockdown में Amazon आपकी मदद को आया आगे

इसलिए खरीदना चाहती है हिस्सेदारी
देश की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी रिलायंस जियो में फेसबुक ने 10 फीसदी शेयर खरीदें हैं. इसके अलावा केकेआर सहित अन्य कंपनियों ने भी जियो में निवेश किया है. वहीं गूगल भी वोडाफोन आइडिया में पांच फीसदी हिस्सेदारी खरीद सकता है. 

रॉयटर्स को तीन में से दो सूत्रों ने बताया है कि भारती एयरटेल और अमेजन में डील बदल भी सकती है या फिर ऐसा भी हो सकता है कि बातचीत से कुछ हल न निकले. वहीं अमेजन की प्रवक्ता ने कहा कि वो किसी ऐसी बात के बारे में जानकारी नहीं दे सकती हैं जो भविष्य में होने जा रहा है या फिर नहीं होने जा रहा है. 

एयरटेल ने कही ये बात
एयरटेल ने कहा है कि वो डिजिटल प्लेयर्स से उनके प्रोडक्ट, कंटेंट और ग्राहकों के बीच सेवाएं लाने के लिए हमेशा बातचीत करती रहती है. इसके अलावा किसी और बातचीत के बारे में नहीं बता सकती है. अमेजन भारत में अपनी स्थिति को और मजबूत करने के लिए जल्द ही 650 करोड़ डॉलर का निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध है, ताकि वो नंबर एक स्थान पर बनी रहे.