आकाश-श्लोका की सगाई का सबसे 'खास' निमंत्रण, जानिए किसे मिला पहला कार्ड

देश के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका से हो रही है. हालांकि, शादी की तारीख को लेकर अभी कोई जानकारी नही है. 

आकाश-श्लोका की सगाई का सबसे 'खास' निमंत्रण, जानिए किसे मिला पहला कार्ड
अपनी मां नीता अंबानी के साथ सिद्धिविनायक मंंदिर पहुंचे अनंत अंबानी.

नई दिल्ली: देश के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका से हो रही है. हालांकि, शादी की तारीख को लेकर अभी कोई जानकारी नही है. चर्चा है कि दिसंबर में शादी हो सकती है. लेकिन, उससे पहले 30 जून को आकाश और श्लोका की सगाई होने जा रही है. सगाई का सबसे पहला न्योता बप्पा को दिया गया यानी, सिद्धिविनायक मंदिर में कार्ड दिया गया. मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी सिद्धिविनायक पहुंची थीं. सगाई का पहला निमंत्रण कार्ड मंदिर में दिया गया. 

बप्पा को खास निमंत्रण
एक तरफ चर्चा है कि देश की नामचीन हस्तियों को यह निमंत्रण दिया जा रहा है. वहीं, दूसरी ओर अनंत अंबानी अपनी मां नीता अंबानी के साथ खुद एक बेहद खास आमंत्रण लेकर मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर पंहुचे. यहां उन्होंने सगाई का पहला औपचारिक आमंत्रण भगवान गणपति के समक्ष प्रस्तुत किया. आपको बता दें, अंबानी परिवार हर अच्छे मौके पर सिद्धिविनायक मंदिर में मौजूद गणपति के दर्शन के लिए जरूर जाता है. इसलिए इस बार भी सगाई का पहला औपचारिक आमंत्रण देने के लिए अंबानी परिवार सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचा था.

मेहमानों के लिए डिजिटल कार्ड बनवाया
मेहमानों को न्योता देने के लिए स्पेशल डिजिटल कार्ड भी बनाया गया है. डिजिटल कार्ड में श्लेाका और आकाश अंबानी की तस्वीरों के साथ मेहमानों को सगाई की तारीख और समय के बारे में सूचित किया गया है. इसी साल मार्च के महीने में इस बात का खुलासा हुआ था कि आकाश अंबानी की शादी श्लोका से होगी. श्लोका हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी हैं. मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश और श्लोका दोनों ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई की है.

मुकेश अंबानी, नीता अंबानी, Akash Ambani, Shloka Mehta, Siddhivinayak temple, First Invitation, Ganpati

मार्च में हुई थी प्री-एंगेजमेंट सेरेमनी
बता दें इससे पहले 24 मार्च को गोवा में प्री-एगेंजमेंट सेरेमनी हुई थी. इस सेरेमनी में आकाश और श्लोका का शानदार फोटोशूट भी हुआ. दोनों की शादी की तारीख अब तक सामने नहीं आई है. लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल के अंत में आकाश मशहूर हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका मेहता से शादी के बंधन में बंधेंगे.

8-12 दिसंबर के बीच हो सकती है शादी
आकाश अंबानी और श्‍लोका की शादी दिसंबर की शुरुआत में हो सकती है. उनकी वेडिंग सेरेमनी 4-5 दिन तक चल सकती है. माना जा रहा है कि शादी 8-12 दिसंबर के बीच मुंबई के ओबराय होटल में हो सकती है. हालांकि, अभी तक परिवारों की ओर से तारीख का ऐलान नहीं किया गया है.

कौन हैं श्लोका
आकाश की मंगेतर श्लोका मेहता के बारे में बात करें तो वो हीरा कारोबारी रसैल और मोना मेहता की बेटी हैं. आकाश और श्लोका ने साथ में पढ़ाई की है. श्लोका ने धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से 2009 में पढ़ाई खत्म की. इसके बाद प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से उन्होंने एंथ्रोपोलॉजी की पढ़ाई की. श्लोका ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से भी पढ़ाई की है.