close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

US छात्र ने पूछा- कौन हैं बेजोस? जवाब मिला-सबसे अमीर व्‍यक्ति, स्‍टूडेंट ने कहा- तो क्‍या हुआ

जेफ बेजोस दुनिया में सबसे अमीर व्यक्ति हो सकते हैं, लेकिन अमेरिकी राजधानी के एक हाई स्कूल के छात्र के लिए अमेजन के सीईओ सिर्फ एक साधारण व्यक्ति की तरह ही हैं और अगर वह उसके सामने ही हैं, तो छात्र के लिए यह आश्चर्य की 'कोई बड़ी बात नहीं' है.

US छात्र ने पूछा- कौन हैं बेजोस? जवाब मिला-सबसे अमीर व्‍यक्ति, स्‍टूडेंट ने कहा- तो क्‍या हुआ

वाशिंगटन: जेफ बेजोस (Jeff Bezos) दुनिया में सबसे अमीर व्यक्ति हो सकते हैं, लेकिन अमेरिकी राजधानी के एक हाई स्कूल के छात्र के लिए अमेजन के सीईओ सिर्फ एक साधारण व्यक्ति की तरह ही हैं और अगर वह उसके सामने ही हैं, तो छात्र के लिए यह आश्चर्य की 'कोई बड़ी बात नहीं' है. एक वीडिया वायरल हो रहा है, जिसमें अमेजन के फाउंडर और प्रेसिडेंट को डीसी स्थित डनबार हाई स्कूल में एक कंपनी के फाउंड कंप्यूटर साइंस क्लास का दौरा करते हुए और विद्यार्थियों के साथ बातचीत करते हुए देखा जाता है.

जैसे ही बेजोस अमेरिका के आसपास कई पाठ्यक्रमों को फंड करने वाले अमेजन के 'फ्यूचर इंजीनियरिंग प्रोग्राम' के बारे में विद्यार्थियों से बात करना शुरू करते हैं, एक छात्र उसके पीछे बैठे अन्य छात्र से दो बार यह पूछता सुनाई देता है, "जेफ बेजोस कौन हैं?" जब किशोरी को बताया गया कि बेजोस दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक के मालिक हैं, तो उसने कहा, "बड़ी बात है, तो क्या हुआ?"

LIVE TV

कुछ समय बात बेजोस उसी छात्र से बात करते दिखाई देते हैं. छात्र उन्हें अपने कंप्यूटर प्रोजेक्ट के बारे में समझाता है. बेजोस उससे कहते हैं, "आप एक अच्छे स्टोरीटेलर हैं. इस हुनर को भी बनाए रखें." स्कूल में सोमवार को एनबीसी वाशिंगटन के कैरोलिन टकर द्वारा वीडियो लिया गया था.

उन्होंने ट्वीट किया, "आज सुबह (सोमवार को) डीसी स्थित डनबार हाई स्कूल में 'फ्यूचर इंजीनियरिंग प्रोग्राम' की घोषणा की गई. उनसे मिलने वहां आश्चर्यजनक रूप से जेफ बेजोस पहुंचे." टकर ने आगे कहा, "कक्षा के उस युवक ने ही सिर्फ बेजोस से बात करते हुए बताया कि कैसे उसने कोडिंग के बारे में सीखा. बाद में उसने मुझे बताया कि वह सीईओ से बात करने का मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहता था."

(इनपुट: आईएएनएस)