सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करने के लिए चालक ने बदला रिक्शे का डिजाइन, आनंद महिंद्रा ने दिया जॉब ऑफर

कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन की वजह से ज्यादातर लोगों पर इसका असर देखने को मिला है. हालांकि इसमें भी रोजाना खाने-कमाने वालों पर सबसे ज्यादा मुश्किल देखने को मिल रही है. 

सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करने के लिए चालक ने बदला रिक्शे का डिजाइन, आनंद महिंद्रा ने दिया जॉब ऑफर
सोशल मीडिया से साभार

कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन की वजह से ज्यादातर लोगों पर इसका असर देखने को मिला है. हालांकि इसमें भी रोजाना खाने-कमाने वालों पर सबसे ज्यादा मुश्किल देखने को मिल रही है. लेकिन कई ऐसे भी लोग हैं, जो इस समय नए-नए प्रयोग कर रहे हैं. ऐसा ही कुछ एक ई-रिक्शा चलाने वाले चालक ने अपने रिक्शा में किया, जिसके मुरीद महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा भी हो गए. उन्होंने उस रिक्शा चालक को कंपनी में जॉब का ऑफर भी दे डाला है.

वीडियो हो रहा है वायरल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग की अपील पर एक ई-रिक्शा चालक ने अपने रिक्शे में ऐसा परिवर्तन किया है, जिससे कोई भी यात्री एक दूसरे के संपर्क में नहीं आएगा. इस रिक्शा को कुछ इस तरह डिजाइन किया गया है कि कोई भी सवारी एक दूसरे को टच नहीं हो सकेगी. रिक्शा में चालक के अलावा 4 सवारी आराम से बैठ सकती हैं.

आनंद महिंद्रा ने शेयर किया वीडियो
महिंद्रा ने वीडियो को शेयर करते हुए अब उक्त चालक को नौकरी का ऑफर दिया है. महिंद्रा ने कहा कि 'हमारे देश के लोगों की तेजी से नया खोजने की और नई परिस्थितियों में ढल जाने की क्षमता देख मैं हमेशा हैरान रह जाता हूं.' इसके बाद महिंद्रा ने अपनी कंपनी के कार्यकारी निदेशक (ऑटो और फार्म सेक्टर) राजेश जेजुरिकर से इस ड्राइवर को रिसर्च एंड डिवेलपमेंट टीम में बतौर एडवाइजर नियुक्त करने की सलाह दी है.

वीडियो देखने से लग रहा है कि यह चालक पश्चिम बंगाल का रहने वाला है. हालांकि इसका नाम और कौन से जिले का यह वासी है, इसके बारे में कुछ पता नहीं चला है. 

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं महिंद्रा
आनंद महिंद्रा कुछ गिने-चुने उद्योगपतियों में शामिल हैं, जो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. आम आदमी द्वारा किए गए किसी भी इनोवेशन को देखने के बाद उसके बारे में वीडियो, फोटो और अन्य जानकारी को शेयर करते है. इसके अलावा वो अपनी तरफ से लाचार लोगों की काफी मदद भी करते हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.