close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आनंद महिंद्रा का बड़ा ऐलान- 'FB जैसी बनाएं कंपनी तो मैं करूंगा मदद'

पिछले कुछ दिनों से चल रहे फेसबुक डाटा लीक मामले के बाद अब कारोबारी आनंद महिंद्रा ने भारतीय युवाओं को एक खास संदेश दिया है. आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीटर हैंडल पर ऐसे इंडियन स्टार्टअप को इनवाइट किया है जो फेसबुक की तर्ज पर सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट बना सकें.

आनंद महिंद्रा का बड़ा ऐलान- 'FB जैसी बनाएं कंपनी तो मैं करूंगा मदद'

नई दिल्ली : पिछले कुछ दिनों से चल रहे फेसबुक डाटा लीक मामले के बाद अब कारोबारी आनंद महिंद्रा ने भारतीय युवाओं को एक खास संदेश दिया है. आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीटर हैंडल पर ऐसे इंडियन स्टार्टअप को इनवाइट किया है जो फेसबुक की तर्ज पर सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट बना सकें. यानी फेसबुक डाटा लीक का मामला भारतीय युवाओं के लिए रोजगार का नया अवसर बन सकता है. आनंद महिंद्रा ने लिखा है कि यदि कोई भारतीय फेसबुक जैसी वेबसाइट बना सकता है तो वह उसकी आर्थिक रूप से मदद करने के लिए तैयार हैं.

मैनेजमेंट पूरी तरह से प्रोफेशनल हो
आनंद महिंद्रा
ने अपने ट्वीट में लिखा कि भारतीय युवाओं की ओर से ऐसी कंपनी बनाई जाए जो बड़े लेवल पर यूज हो और इसका मैनेजमेंट पूरी तरह से प्रोफेशनल हो. उन्होंने लिखा कि यदि कोई युवा ऐसी कंपनी बनाता है तो उसकी आर्थिक मदद की जाएगी. इस ट्वीट से साफ है कि आनंद महिंद्रा फेसबुक जैसी किसी सोशल नेटवर्किंग साइट को शुरू करने का मन बना रहे हैं. जिसमें उनका निवेश होगा.

डाटा लीक: फेसबुक ने एंड्रॉयड से हासिल किए सालों पुराने कॉल, टेक्स्ट मैसेज

मार्क जुकरबर्ग ने मांगी थी माफी
इससे पहले डाटा लीक मामले के सामने आने के बाद फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने यूजर्स से माफी मांगी थी. जुकबर्ग ने इसके बाद दोबारा से यूजर्स से माफी मांगते हुए कहा कि आपकी जानकारी को संभाल कर रखना हमारी जिम्मेदारी है, अगर हम उस जिम्मेदारी को नहीं निभा पाते हैं तो हम आपकी सेवा के लायक नहीं हैं. जुकरबर्ग के माफीनामे से जुड़ा यह विज्ञापन ब्रिटेन और अमेरिका के अखबारों में प्रकाशित हुआ है.

डेटा लीक होने के बाद बढ़ी Facebook की मुश्किलें, अब अमेरिका में शुरू हुई जांच

केंद्रीय मंत्री ने दी थी कड़ी चेतावनी
भारत में डाटा चोरी मामले में फेसबुक के फंसने पर सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने सोशल मीडिया वेबसाइट को कड़ी चेतावनी भी दी थी. केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि फेसबुक की तरफ से गलत तरीके से भारत की चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित करने के किसी भी प्रयास को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. रवि शंकर प्रसाद ने कहा था कि जरूरत पड़ी तो फेसबुक जैसे सोशल मीडिया मंचों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. सरकार पूरी तरह से मीडिया, बोलने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और साथ ही सोशल मीडिया पर विचारों के आदान- प्रदान का समर्थन करती है.