close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आनंद महिंद्रा ने शेयर किया ये जबरदस्त वीडियो, 'हंसते-हंसते लोट-पोट हो जाएंगे'

अगर आप भी केला खाने के बाद इसके छिलके को डस्टबिन में न डालकर ऐसे ही फेंक देते हैं तो इससे आपको ही परेशानी हो सकती है. यह स्वच्छता के लिहाज से तो गलत है ही, बल्कि आपके लिए भी इसका गंभीर परिणाम हो सकता है.

आनंद महिंद्रा ने शेयर किया ये जबरदस्त वीडियो, 'हंसते-हंसते लोट-पोट हो जाएंगे'

नई दिल्ली : अगर आप भी केला खाने के बाद इसके छिलके को डस्टबिन में न डालकर ऐसे ही फेंक देते हैं तो इससे आपको ही परेशानी हो सकती है. यह स्वच्छता के लिहाज से तो गलत है ही, बल्कि आपके लिए भी इसका गंभीर परिणाम हो सकता है. पिछले दिनों सरकार के अलावा गैर सरकारी संस्थानों ने भी स्वच्छता के प्रति जागरुकता पैदा करने के लिए विशेष अभियान चलाएं हैं. सरकार स्वच्छता मिशन पर विशेष ध्यान दे रही है, इसके लिए वीडियो और तस्वीरों के माध्यम से अलग-अलग संदेश दिए जाते रहे हैं. आपने भी सफाई को लेकर तमाम वीडियो देखे होंगे. इनमें से कुछ बहुत ही गंभीर संदेश देने वाले होते हैं.

जैसी करनी वैसी भरनी का उदाहरण
पिछले दिनों महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो को देखकर न केवल आप हंसते-हंसते लोटपोट हो जाएंगे, बल्कि आप आने वाले समय में स्वच्छ भारत अभियान का भी ख्याल रखेंगे. यह वीडियो जैसी करनी वैसी भरनी का भी उदाहरण है. तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि यदि आप कुछ गलत करते हैं तो उसका फल आपको तुरंत मिल जाता है.

सड़क पर ही फेंक दिया केले का छिलका
वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बस स्टैंड पर खड़ा एक युवक केला खाने के बाद उसका छिलका सड़क पर ही फेंक देता है. इससे पहले कि उसे अपनी गलती का एहसास होता उसे उसके किए की सजा मिल जाती है. एक महिला वहां से गुजरती है और उसका पैर फेंके गए केले के छिलके पर पड़ जाता है. उसके बाद क्या होता आप वीडियो में देख सकते हैं.

केला का छिलका फेंकने के बाद क्या हुआ वीडियो में देखने के लिए क्लिक करें

कारोबारी आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया
इस वीडियो को कारोबारी आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया है और लिखा है कि इस वीडियो को देखने के बाद मैं हंसते-हंसते अपनी कुर्सी पर गिर गया. स्वच्छ भारत के लिए इससे अच्छा विज्ञापन नहीं हो सकता. हालांकि सरकार इस तरह के वीडियो का इस्तेमाल नहीं कर सकती लेकिन मैं तो शेयर कर सकता हूं. इस वीडियो को देखने के बाद उन लोगों को जरूर अक्ल आनी चाहिए जो इस तरह की हरकत करते हैं.

कुछ दिन पहले आनंद महिंद्रा ने फेसबुक जैसा आइडिया देने वाले शख्स की मदद करने का भी ऐलान किया था. आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीटर हैंडल पर ऐसे इंडियन स्टार्टअप को इनवाइट किया है जो फेसबुक की तर्ज पर सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट बना सकें. यानी फेसबुक डाटा लीक का मामला भारतीय युवाओं के लिए रोजगार का नया अवसर बन सकता है. आनंद महिंद्रा ने लिखा था कि यदि कोई भारतीय फेसबुक जैसी वेबसाइट बना सकता है तो वह उसकी आर्थिक रूप से मदद करने के लिए तैयार हैं.

महिंद्रा ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा था कि भारतीय युवाओं की ओर से ऐसी कंपनी बनाई जाए जो बड़े लेवल पर यूज हो और इसका मैनेजमेंट पूरी तरह से प्रोफेशनल हो. उन्होंने लिखा कि यदि कोई युवा ऐसी कंपनी बनाता है तो उसकी आर्थिक मदद की जाएगी. इस ट्वीट से साफ है कि आनंद महिंद्रा फेसबुक जैसी किसी सोशल नेटवर्किंग साइट को शुरू करने का मन बना रहे हैं. जिसमें उनका निवेश होगा.