close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अनिल अंबानी के छोटे बेटे अंशुल की रिलायंस ग्रुप में एंट्री, इस काम से शुरू करेंगे करियर

अंशुल अंबानी ने रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर में बतौर मैनेजमेंट ट्रेनी ज्वाइन किया है.

अनिल अंबानी के छोटे बेटे अंशुल की रिलायंस ग्रुप में एंट्री, इस काम से शुरू करेंगे करियर
अनिल अंबानी के छोटे बेटे अंशुल, पत्नी टीना और बड़े बेटे अनमोल अंबानी. (बाएं से दाएं)

नई दिल्ली: अनिल अंबानी के छोटे बेटे अंशुल अंबानी ने रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर में बतौर मैनेजमेंट ट्रेनी ज्वाइन किया है. इसको लेकर कंपनी की तरफ से एक आधिकारिक बयान जारी किया गया है कि पिछले हफ्ते अंशुल अंबानी रिलायंस ग्रुप के साथ शामिल हुए हैं. इससे पहले 2014 में उनके बड़े भाई अनमोल अंबानी भी बतौर ट्रेनी रिलायंस म्यूचुअल फंड को ज्वाइन किया था.

रिलायंस ग्रुप की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि अंशुल हाल ही में न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस से मैनेजमेंट की डिग्री हासिल की है. रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के पास कंपनी का बिजली उत्पादन, वितरण, मुंबई मेट्रो, रक्षा कारोबार, रोड प्रोजेक्ट्स और एयरपोर्ट प्रोजेक्ट्स हैं.

 

 

उनके बड़े भाई अनमोल की बात करें तो 2016 में उन्हें रिलायंस कैपिटल के बोर्ड में शामिल कर लिया गया था. वर्तमान में वे इस ग्रुप के फाइनेंशियल सर्विसेज बिजनेस को देख रहे हैं. कंपनी में उनके कद के बारे में बता दें कि रिलायंस कैपिटल के CEO के अबसेंस में संचालित कंपनियों के तमाम CEO और ग्रुप के फंक्शनल हेड अनमोल को रिपोर्ट करते हैं.

रिलायंस ने भुगतान के लिए जमा किए 131 करोड़, एरिक्सन का लेने से इनकार

जिस साल अनमोल ने रिलायंस कैपिटल ज्वाइन किया था उसी साल (2014 में) मुकेश अंबानी के  बड़े बेटे आकाश अंबानी ने रिलायंस टेलीकॉम से अपने करियर की शुरुआत की थी. ईशा अंबानी और आकाश अंबानी के नेतृत्व में रिलायंस जियो को लांच किया गया था. आकाश अंबानी ने अमेरिका की ब्राउन यूनिवर्सिटी से तो ईशा अंबानी ने येल यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट की पढ़ाई की है. मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी फिलहाल अमेरिका से अपनी पढ़ाई कर रहे हैं.