अरबपति वारेन बफे के साथ भोजन के लिए रिकॉर्ड 34 लाख डॉलर की बोली
Advertisement

अरबपति वारेन बफे के साथ भोजन के लिए रिकॉर्ड 34 लाख डॉलर की बोली

अरबपति वारेन बफे ने सैन फ्रांसिस्को के बेघर लोगों की मदद के लिए धन जुटाने के संबंध में एक बार फिर से अपने साथ दोपहर के भोजन की दावत नीलामी की है और इस बार सबसे बड़ी बोली 34 लाख डॉलर की लगी है।

अरबपति वारेन बफे के साथ भोजन के लिए रिकॉर्ड 34 लाख डॉलर की बोली

ओमाहा (अमेरिका): अरबपति वारेन बफे ने सैन फ्रांसिस्को के बेघर लोगों की मदद के लिए धन जुटाने के संबंध में एक बार फिर से अपने साथ दोपहर के भोजन की दावत नीलामी की है और इस बार सबसे बड़ी बोली 34 लाख डॉलर की लगी है।

कल एक व्यक्ति ने रिकॉर्ड 34,56,789 डॉलर की बोली लगाई जो अपना नाम जाहिर नहीं करना चाहता। 2012 में इस विजेता ने परोपकार के लिए ईबे पर बेची जाने वाली किसी वस्तु के लिए रिकार्ड 34,56,789 डॉलर का भी भुगतान किया था। ई-बे पर नीलामी प्रक्रिया पिछले रविवार को शुरू हुई और कल रात पूरी हुई।

पिछले आठ विजेताओं में से छह ने बर्कशायर हैथवे समूह के प्रमुख और मशहूर निवेशक, बफे के साथ भोजन करने के लिए 20 लाख डॉलर से अधिक का भुगतान किया है। बफे ने ग्लाइड फाउंडेशन के लिए दो करोड़ डॉलर से अधिक राशि जुटाई है। बफे ग्लाइड फाउंडेशन के गरीब और बेघर लोगों को भोजन, स्वास्थ्य सेवा, रोजगार प्रशिक्षण, पुनर्वास और आवास आदि मुहैया कराने के काम के प्रशंसक हैं। उन्होंने इस नीलामी से पहले कहा था, ‘मुझे ऐसी किसी पहल का हिस्सा बनकर खुशी हो रही है जिससे सीधे तौर पर कई लोगों को मदद मिलती है।’

Trending news