Zee Rozgar Samachar

Apple के प्रोडक्ट्स हो रहे हैं सस्ते, बेहद कम दामों में मिलेगा iPad

10.8 इंच आईपैड और 8.5 से नौ इंच का आईपैड मिनी मॉडल जल्द लॉन्च किए जाएंगे.

Apple के प्रोडक्ट्स हो रहे हैं सस्ते, बेहद कम दामों में मिलेगा iPad

लॉकडाउन खत्म होने के बाद आपको कई चीजें बदलती नजर आने वाली हैं. इनमे से एक है एप्पल (Apple) के फोन और आईपैड. हाल ही में अपने सस्ते आईफोन (iPhone) लॉन्च करने के बाद अब एप्पल अपने बेहद सस्ते आईपैड (iPad) भी बाजार में उतारने वाला है. 

एप्पल के विख्यात विश्लेषक मिंग-ची कू ने दावा किया है कि आईफोन निर्माता एक किफायती 10.8-इंच आईपैड (iPad) तैयार कर रहा है, जो इस साल की दूसरी छमाही में आ सकता है. इसके साथ ही 8.5 और नौ इंच के बीच एक नया मिनी आकार का आईपैड 2021 की पहली छमाही में लॉन्च हो सकता है. कू ने कहा कि यह दो नए आईपैड मॉडल आईफोन एसई की उत्पाद रणनीति का अनुसरण करेंगे, जिसका अर्थ है सस्ती कीमत.

मिंग-ची कू ने कहा, हम अनुमान लगा रहे हैं कि एप्पल का नया 10.8 इंच आईपैड और 8.5 से नौ इंच का आईपैड मिनी मॉडल जल्द लॉन्च किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: ‘डिजिटल आई स्ट्रेन’ की समस्या से जूझ रहे हैं, तो जानें कैसे कर सकते हैं बचाव

कू के अनुसार, एप्पल 2020 में जल्द से जल्द एप्पल ग्लॉसेज भी मार्केट में उतार देगा. मैकरूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल ग्लॉसेज हाई रिजोल्यूशन से लैसा होगा. इसके साथ ही यह नए आईफोन को पतला और हल्का बना देगा. उम्मीद है कि यह नया ग्लॉस नए आईओएस के स्मार्टफोन में इनबिल्ड किया जाएगा. इन ग्लॉस को बनाने की प्रक्रिया काफी बड़ी और इसमें अधिक खर्चा भी आता है, क्योंकि इसमें मल्टी लेयर होंगे. इससे यूजर्स को एमआर और एआर अनुभव मिल सकेगा.

ये भी देखें-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.