Zee Rozgar Samachar

Apple ने लॉन्च किया नया बेहद सस्ता iPhone,फीचर्स भी हैं लाजवाब

एंड्रायड फोन का इस्तेमाल करने वाले मिड सेगमेंट यूजर्स जो आईफोन को महंगी कीमत की वजह से खरीद नहीं पाते हैं, उनके लिए एप्पल ने नया फोन लॉन्च किया है.

Apple ने लॉन्च किया नया बेहद सस्ता iPhone,फीचर्स भी हैं लाजवाब
फाइल फोटो

नई दिल्लीः एंड्रायड फोन का इस्तेमाल करने वाले मिड सेगमेंट यूजर्स जो आईफोन को महंगी कीमत की वजह से खरीद नहीं पाते हैं, उनके लिए एप्पल ने नया आईफोन लॉन्च किया है. कंपनी ने इस फोन की कीमत भी काफी कम रखी है. आईफोन एसई के नाम से लॉन्च हुआ ये फोन दिखने में तो आईफोन 8 जैसा है , लेकिन इसमें आईफोन 11 की पॉवर दी हुई है.

इनके लिए किया लॉन्च 
कंपनी ने इस नए फोन को कॉलेज जाने वालों और टीनएजर्स को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया है. इस 4.7 इंच वाले फोन में रेटिना एचडी दिया गया है. हालांकि इस फोन को ऑफिस जाने वाले कॉर्पोरेट्स और कंपनियों के मालिक भी खरीद सकते हैं. 

इतनी रखी है कीमत
कंपनी ने इस फोन की कीमत 42,500 रुपये रखी है. हालांकि एचडीएफसी बैंक की तरफ से जारी कैशबैक स्कीम की वजह से इसकी कीमत करीब 38,900 रुपये पड़ेगी. ये फोन काले, सफेद और लाल रंग में उपलब्ध है. फोन में A13 बॉयोनिक चीप है जो कि सबसे तेज चलने वाली चिप है. इसके अलावा इसमें सिंगल कैमरा सिस्टम और दमदार बैटरी है. फोन का साइज ऐसा है कि ये आसानी से जींस के पीछे वाली पॉकेट में आ सकता है.

ये भी देखें-

खींच सकते हैं एचडीआर वाली फोटो
इस फोन का कैमरा इतना बढ़िया है कि पोर्ट्रेट मोड में बढ़िया फोटो खींच सकते हैं. इसके अलावा इस फोन से बढ़िया वीडियो स्टीरियो ऑडियो के साथ लिए जा सकते हैं. पोर्टेट मोड में फोटो खींचने बैकग्राउंड को ब्लर कर देता है. फोटो में छह स्टूडियों इफेक्ट मिलते हैं और लाइट की भी इंटेंसिटी को कम कर सकते हैं. फोन में 4K वीडियो रिकॉडिंग की सुविधा मिलती है.

ये भी पढ़ें: अब 11 अंकों को होगा आपका मोबाइल नंबर, जानें क्या है इसके पीछे का कारण

इसके अलावा चाय, कॉफी या फिर सॉफ्ट ड्रिंक गिरने पर भी कोई असर नहीं पड़ेगा. वहीं एक मीटर तक पानी में डूबने से भी असर नहीं पड़ेगा. आईफोन एसई में 13 घंटे तक लगातार वीडियो बनाए जा सकते है. साथ ही इसमें वायरलैस चार्जर भी दिया गया है.

फोन में डुअल ई-सिम दिया गया है, जिससे दो सिम एक साथ रखना पड़ेगा. इसके साथ ही आप अपने एंड्रायड कंटेंट को भी आईफोन में ट्रांसफर कर सकते हैं. इसके लिए गूगल प्ले स्टोर में एक ऐप दिया गया है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.