दौलत के मामले में सबसे आगे निकले मुकेश अंबानी, इस शख्स को पीछे छोड़ा
Advertisement

दौलत के मामले में सबसे आगे निकले मुकेश अंबानी, इस शख्स को पीछे छोड़ा

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी एशिया में सबसे मालदार शख्सियत बन गए हैं. उन्होंने दौलत के मामले में अलीबाबा के संस्थापक जैक मा को पीछे छोड़ दिया है.

दौलत के मामले में सबसे आगे निकले मुकेश अंबानी, इस शख्स को पीछे छोड़ा

नई दिल्ली : रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी एशिया में सबसे मालदार शख्सियत बन गए हैं. उन्होंने दौलत के मामले में अलीबाबा के संस्थापक जैक मा को पीछे छोड़ दिया है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति बढ़कर 44.3 बिलियन डॉलर हो गई है. अंबानी की संपत्ति में यह बढ़त रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में जबरदस्त तेजी आने के बाद दर्ज की गई है. रिलांयस इंडस्ट्रीज का शेयर शुक्रवार को 1.7 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1101 रुपये के स्तर पर पहुंच गया.

जैक मा की संपत्ति 44 बिलियन डॉलर
अलीबाबा ग्रुप के संस्थापक जैक मा की संपत्ति गुरुवार को 44 बिलियन डॉलर आंकी गई. एनर्जी सेक्टर से लेकर टेलीकॉम में जबरदस्त तेजी से मुकेश अंबानी की संपत्ति तेजी से बढ़ रही है. रिलायंस इंडस्ट्रीज पेट्रो कारोबार में दमदार प्रदर्शन के साथ ही रिलायंस जियो भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. मुकेश अंबानी ने पिछले दिनों कंपनी की 41वीं एजीएम में दावा किया था कि वह अगले सात साल में अपनी ग्रोथ को दोगुनी कर देंगे.

इससे पहले गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज का बाजार मूल्यांकन शेयर बाजार में गुरुवार को 100 अरब डॉलर (6.88 लाख करोड़) पर पहुंच गया. गुरुवार को कंपनी शेयर 52 हफ्ते के हाई पर पहुंच गया था. शुक्रवार को भी कंपनी के शेयर में जबरदस्त तेजी आई, जिससे निवेशकों को जबरदस्त फायदा पहुंचा. आरआईएल के शेयर में तेजी का प्रमुख कारण अप्रैल - जून तिमाही परिणाम आने से पहले कंपनी का अपनी आम वार्षिक सभा में नई कारोबारी योजनाओं की घोषणा करना माना जा रहा है.

Trending news