क्या आपको भी है पैसों की जरूरत, इस बीमा पॉलिसी की मदद से मिल सकता है लोन

कोरोना वायरस की वजह से करोड़ों लोगों को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ा है. अगर आप भी ऐसे लोगों में शामिल हैं तो फिर अपनी बीमा पॉलिसी की मदद से लोन ले सकते हैं.

क्या आपको भी है पैसों की जरूरत, इस बीमा पॉलिसी की मदद से मिल सकता है लोन
फाइल फोटो

नई दिल्लीः कोरोना वायरस की वजह से करोड़ों लोगों को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ा है. अगर आप भी ऐसे लोगों में शामिल हैं तो फिर अपनी बीमा पॉलिसी की मदद से लोन ले सकते हैं. इससे आपको आ रही आर्थिक दिक्कत को हल करने में थोड़ी मदद मिलेगी. 

देश की प्रमुख बीमा कंपनियों में शुमार बजाज एलायंज ने इस तरह का ऑफर निकाला है. इसके तहत कंपनी अपनी सभी तरह की जीवन बीमा पॉलिसी के बदले लोन दे रहा है. कंपनी ने मोदी सरकार, आरबीआई और अन्य वित्तीय संस्थानों द्वारा दी जा रही आर्थिक मदद के तौर पर इस तरह की सुविधा को शुरू किया है.

ये भी पढ़ें: 11 जून को लॉन्च होगा Xiaomi का लैपटॉप, रेडमी का भी बदलेगा नाम

इस तरह से मिलेगा पॉलिसी के बदले लोन
पॉलिसी के बदले लोन लेने के लिए बजाज एलायंज ने केवल एक ही नियम बनाया है कि उस पॉलिसी की सरेंडर वैल्यू आ गई हो. सरेंडर वैल्यू के आधार पर कंपनी को आपको 90 फीसदी राशि का भुगतान कर देगी.

इतनी होगी ब्याज दर
कंपनी इस लोन पर सालाना 9 फीसदी ब्याज लेगी. बजाज एलायंज लाइफ के चीफ ऑपरेशन कायजाद हीरामनेक ने कहा कि लोन का आवेदन करना बहुत ही आसान है और कंपनी जल्द ही आवेदन करने के बाद राशि को बैंक खाते में ट्रांसफर कर देती है. 

हालांकि ग्राहकों को लोन को समय पर चुकाना होगा ताकि ये सरेंडर वैल्यू से ज्यादा नहीं हो पाए. अगर लोन की ईएमआई समय पर नहीं चुकाई तो फिर बीमा पॉलिसी बंद हो जाएगी. कंपनी जल्द ही पेंशन उत्पाद लेकर के आ रही, जिससे उसको उम्मीद है कि इनका हिस्सा कुल प्रीमियम में 18 फीसदी तक पहुंच जाएगा.

LIVE TV