बजाज ऑटो जल्द लेकर आ रही है 400 सीसी की पल्सर बाइक

बजाज ऑटो भारतीय दोपहिया बाजार में अपनी हिस्सेदारी में आई कमी को फिर से वापस पाने की कवायद में लगी है। कंपनी ने अगले छह माह में छह नए उत्पाद उतारने की तैयारी की है। इसमें 100 सीसी की नई बाइक के अलावा उसके प्रमुख ब्रांड पल्सर के तहत 400 सीसी का एक मॉडल शामिल होगा।

नई दिल्ली : बजाज ऑटो भारतीय दोपहिया बाजार में अपनी हिस्सेदारी में आई कमी को फिर से वापस पाने की कवायद में लगी है। कंपनी ने अगले छह माह में छह नए उत्पाद उतारने की तैयारी की है। इसमें 100 सीसी की नई बाइक के अलावा उसके प्रमुख ब्रांड पल्सर के तहत 400 सीसी का एक मॉडल शामिल होगा।

कंपनी कभी 100 सीसी के अधिक मात्रा वाले खंड को अलग देख रही थी। अब वह इस क्षेत्र में फिर नई जगह बनानी चाहती है। कंपनी ने इस साल मार्च तक घरेलू बाजार में 20 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य रखा है।

बजाज आटो के अध्यक्ष (कारोबार विकास तथा एश्योरेंस) एस रविकुमार ने कहा, ‘अगले छह माह में हम प्रत्येक महीने एक मॉडल उतारेंगे।’ हालांकि, इस कार्यक्रम का ब्योरा नहीं दिया लेकिन कहा कि 100 सीसी की नई बाइक चालू तिमाही के दौरान उतारी जाएगी।

रविकुमार ने कहा, ‘100 सीसी खंड में हमारे पास प्लैटिना है, जो उपभोक्ता को उनके पैसे का मूल्य दिलाता है। डिस्कवर माडल है जो कार्यकारियों के लिए है। नया माडल अपनी जगह बनाएगा।’