दो दिसंबर को राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर रहेंगे बैंक कर्मचारी
Advertisement

दो दिसंबर को राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर रहेंगे बैंक कर्मचारी

बैंक कर्मचारी दो दिसंबर को राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर रहेंगे। एक प्रमुख श्रम संगठन ने शनिवार को यह जानकारी दी। अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने कहा कि एसबीआई को संबद्ध बैंकों से अलग करने और सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार अनुग्रह नियुक्तियों जैसे मुद्दों पर दबाव बनाने के लिए हड़ताल आहूत की गई है।

वडोदरा : बैंक कर्मचारी दो दिसंबर को राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर रहेंगे। एक प्रमुख श्रम संगठन ने शनिवार को यह जानकारी दी। अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने कहा कि एसबीआई को संबद्ध बैंकों से अलग करने और सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार अनुग्रह नियुक्तियों जैसे मुद्दों पर दबाव बनाने के लिए हड़ताल आहूत की गई है।

इसके अलावा, स्टेट सेक्टर बैंक कर्मचारी संघ (एसएसबीईए) ने एसबीआई के संबद्ध बैंकों में दो दिन (एक और दो दिसंबर) की हड़ताल का आह्वान किया गया। इसके चेयरमैन महेश मिश्र ने यह जानकारी दी। मिश्र ने चेताया कि अगर उनकी मांगें तब तक पूरी नहीं की गईं तो एसएसबीईए संबद्ध बैंकों में अनिश्चितकालीन हड़ताल हो सकती है जिसका सभी बैंकों में एआईबीईए द्वारा अनिश्चिकालीन हड़ताल द्वारा अनुसरण किया जाएगा। वेंकटचलम ने कहा कि 26 अक्तूबर से कई आंदोलन होंगे जिसके बाद दिसंबर की शुरूआत में हड़ताल होगी।

Trending news