close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लगातार इतने दिन तक बंद रहेंगे बैंक, समय से निपटा लें सभी जरूरी काम

 Bank Holidays in October : हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि अक्टूबर के महीने में फेस्टिव सीजन होने के कारण बैंकों में 20 दिन (Bank Holidays in October) ही कामकाज हो पाएगा.

लगातार इतने दिन तक बंद रहेंगे बैंक, समय से निपटा लें सभी जरूरी काम

नई दिल्ली : हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि अक्टूबर के महीने में फेस्टिव सीजन होने के कारण बैंकों में 20 दिन (Bank Holidays in October) ही कामकाज हो पाएगा. यानी अक्टूबर में कुल 11 दिन बैंकों की छुट्टी रहेगी. इसी महीने दशहरा और दिवाली दोनों बड़े त्‍योहार भी हैं. महीने की पहली छुट्टी 2 अक्टूबर (गांधी जयंती) को थी.

इस कारण लगातार तीन दिन बंद रहेंगे बैंक
इसके बाद अब 7 और 8 अक्‍टूबर को बैंकों और सरकारी ऑफिस की रामनवमी व दशहरे के कारण छुट्टी रहेगी. इससे पहले 6 अक्‍टूबर को रविवार है. यानि अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में बैंक एकसाथ 3 दिन तक बंद रहेंगे. 12 अक्‍टूबर को महीने का दूसरा शनिवार है और 13 अक्‍टूबर को रविवार है. यानि इस बार दो दिन बैंक बंद रहेंगे. 20 अक्‍टूबर को भी रविवार के कारण बैंक बंद रहेंगे.

दिवाली पर 4 दिन बैंक बंद
दिवाली पर बैंकों में चार दिन की छुट्टी रहेगी. इसमें 26 अक्‍टूबर को चौथा शनिवार और 27 को रविवार है. दिवाली भी रविवार को है. 29 अक्‍टूबर को भैया दूज है. 28 अक्‍टूबर को गोवर्धन का अवकाश रहेगा.

नवंबर में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक
नवंबर 2019 में 3, 10, 17 और 24 नवंबर को रविवार है और 9 और 23 नवंबर को दूसरा शनिवार है. गुरु नानक जयंती 12 नवंबर को पड़ रही है, उस दिन भी बैंक बंद रहेंगे.