3 द‍िन तक इस सरकारी बैंक के ग्राहकों को हो सकती है द‍िक्‍कत, पहले ही न‍िपटा लें जरूरी काम
Advertisement

3 द‍िन तक इस सरकारी बैंक के ग्राहकों को हो सकती है द‍िक्‍कत, पहले ही न‍िपटा लें जरूरी काम

बैंक की तरफ से ग्राहकों को भेजे गए नोट‍िफ‍िकेशन में 3 दिन तक तकनीकी सेवाएं प्रभाव‍ित रहने की बात कही गई है. बैंक की तरफ से भेजे गए नोट‍िफ‍िकेशन में बैंक‍िंग सेवाओं में सुधार के लिए कोर बैंक‍िंग स‍िस्‍टम को अपग्रेड करने की बात कही गई है.

3 द‍िन तक इस सरकारी बैंक के ग्राहकों को हो सकती है द‍िक्‍कत, पहले ही न‍िपटा लें जरूरी काम

नई द‍िल्‍ली : Bank Of India : सार्वजन‍िक क्षेत्र के बैंक अक्‍सर तकनीकी अपग्रेडेशन के कारण कुछ समय के लिए अपनी तकनीकी सेवाओं को बंद रखते हैं. इस बार बैंक ऑफ इंड‍िया (Bank Of India) की तरफ से ग्राहकों को तकनीकी सेवा प्रभाव‍ित होने को लेकर मैसेज भेजा गया है. अगर आपका या आपके पर‍िच‍ित का खाता भी बैंक ऑफ इंड‍िया में है तो यह खबर आपके काम की है.

  1. बैंक ऑफ इंड‍िया ने भेजा नोट‍िफ‍िकेशन
  2. 21 से 24 जनवरी तक होगा अपग्रेडेशन
  3. जरूरी सुव‍िधाएं इस दौरान जारी रहेंगी

नोट कर लें ये तीन द‍िन

बैंक की तरफ से ग्राहकों को भेजे गए नोट‍िफ‍िकेशन में 3 दिन तक तकनीकी सेवाएं प्रभाव‍ित रहने की बात कही गई है. बैंक की तरफ से भेजे गए नोट‍िफ‍िकेशन में कहा गया है बैंक‍िंग सेवाओं में सुधार के लिए बैंक की तरफ से कोर बैंक‍िंग स‍िस्‍टम को अपग्रेड क‍िया जा रहा है. ऐसे में 21 जनवरी 2022 की रात से 24 जनवरी 2022 की सुबह तक माइग्रेशन का काम होगा.

ये भी पढ़ें : इस स्‍टॉक ने एक साल में 1 लाख को बना दिया 83 लाख, शेयर में अभी भी है दम!

ये सर्व‍िस उपलब्‍ध रहेंगी

बैंक की तरफ से बताया गया क‍ि  कोर बैंक‍िंग स‍िस्‍टम को अपग्रेड करने के दौरान बेस‍िक बैंक‍िंग सर्व‍िस में क‍िसी प्रकार की रुकावट नहीं होगी। इस दौरान एटीएम, यूपीआई, मोबाइल बैंकिंग, इंटरनेट बैंकिंग, आईएमपीएस, आईवीआर के जरिए डिजिटल बैंकिंग जैसी सुविधाएं कस्‍टर के लिए उपलब्‍ध रहेंगी.

ये भी पढ़ें : हर महीने जमा करें 1000 रुपये, इस तरह मिलेगा 2 करोड़ से ज्यादा का फंड!

ये सेवाएं हो सकती हैं प्रभावित

बैंक के अनुसार शाखाओं से आउटवर्ड एनईएफटी / आरटीजीएस, स्विफ्ट, एनएसीएच और चैनल डिलीवरी उपलब्ध नहीं रहेगी. माइग्रेशन के दौरान इन सभी सर्व‍िस का र‍िस्‍पांस म‍िलने में देर हो सकती है. बैंक की तरफ से भरोसा द‍िलाया गया क‍ि माइग्रेशन की यह प्रक्रिया पूरी तरह सुरक्षित है. इस दौरान बेस‍िक सर्व‍िस को प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news