close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हफ्ते के आखिरी चार दिन बंद नहीं रहेंगे बैंक, आप भी पढ़ लीजिए यह खबर

Bank Strike : पिछले कई दिन से मीडिया में खबर आ रही थी कि हफ्ते के आखिरी चार दिन बैंकों में कामकाज ठप (Bank Strike) रहेगा. ऐसा बैंक यूनियन की दो दिन की हड़ताल और साप्ताहिक अवकाश के कारण बताया जा रहा था.

हफ्ते के आखिरी चार दिन बंद नहीं रहेंगे बैंक, आप भी पढ़ लीजिए यह खबर

नई दिल्ली : पिछले कई दिन से मीडिया में खबर आ रही थी कि हफ्ते के आखिरी चार दिन बैंकों में कामकाज ठप (Bank Strike) रहेगा. ऐसा बैंक यूनियन की दो दिन की हड़ताल और साप्ताहिक अवकाश के कारण बताया जा रहा था. लेकिन अब आप अपनी जानकारी अपडेट कर लीजिए, बैंक में इस हफ्ते सुचारू रूप से कामकाज होगा. दरअसल, बैंक कर्मियों की संस्था ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन ने 48 घंटे की हड़ताल को टाल दिया है. बैंक यूनियनों की तरफ से बताया गया कि 26 और 27 सितंबर को की जाने वाली हड़ताल को टाले जाने के कारण इन दोनों दिन बैंकों में पूरे समय काम किया जाएगा.

बैंकों का विलय करने का विरोध
आपको बता दें सरकार की तरफ से 30 अगस्त को सार्वजनिक क्षेत्र के 10 बैंकों का मर्जर कर 4 बैंक बनाने की घोषणा के बाद बैंक कर्मियों की संस्था ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन ने दो दिन की राष्‍ट्रव्यापी हड़ताल (Bank Strike) की घोषणा की थी. इस कारण बैंकों के साप्ताहिक अवकाश के साथ चार दिन कामकाज ठप रहने की बात कही जा रही थी.

4 यूनियन ने शामिल होने का ऐलान किया था
हड़ताल में 4 बैंक यूनियन ने शामिल होने का ऐलान किया था. इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (IBA) को यूनियनों की तरफ से नोटिस में कहा गया था कि वे बैंकों के मर्जर के खिलाफ हड़ताल करेंगे. दरअसल सरकार की तरफ से मर्जर की घोषणा किए जाने के बाद बैंक कर्मचारियों को नौकरी जाने का डर सता रहा है. हालांकि इस पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तरफ से स्थिति साफ करते हुए कहा गया कि बैंकों के मर्जर से किसी की नौकरी नहीं जाएगी.

यूनियनों ने पिछले दिनों यह भी कहा था कि बैंक कर्मचारी नवंबर के दूसरे हफ्ते में भी बेमियादी हड़ताल पर जा सकते हैं. ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्‍फेडरेशन (AIBOC), ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (AIBOA), इंडियन नेशनल बैंक ऑफिसर्स कांग्रेस (INBOC) और नेशनल आर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक आफिसर्स (NOBO) ने एकसाथ हड़ताल का नोटिस दिया था.