मेहुल चौकसी को बड़ा झटका, बैंकों ने गीतांजलि जेम्स को बंद करने का फैसला किया

गीतांजलि जेम्स पर 8000 करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज है.

मेहुल चौकसी को बड़ा झटका, बैंकों ने गीतांजलि जेम्स को बंद करने का फैसला किया
फाइल फोटो.

मुंबई: गीतांजलि जेम्स के कर्जदाताओं ने समाधान प्रस्ताव को खारिज कर दिया है और समय निकलने का हवाला देते हुए कंपनी के परिसमापन (लिक्विडेशन) के पक्ष में मतदान किया है. कंपनी के ऊपर कर्जदाताओं के 8,000 करोड़ रुपये बकाये हैं. कंपनी ने शेयर बाजारों को मंगलवार को कहा कि कर्जदाताओं की समिति की 28 मार्च को बैठक हुई और बहुमत के साथ समाधान प्रक्रिया को आगे बढ़ाये जाने को खारिज कर दिया. कुल 54.14 प्रतिशत समर्थन के साथ कर्जदाताओं ने कंपनी के परिसमापन का निर्णय किया. 

गीतांजलि जेम्स ने बीएसई से कहा, '180 दिन की समाधान प्रक्रिया 6 अप्रैल को समाप्त हो गयी. चूंकि कर्जदाताओं ने इसकी समयसीमा बढ़ाने को मंजूरी नहीं दी है, अगला कदम परिसमापन का होगा.' गीतांजलि जेम्स के मुहुल चौकसी तथा उसका रिश्तेदार हीरा कारोबारी नीरव मोदी फरार हैं. दोनों को भारत लाने के लिये प्रत्यर्पण कार्रवाई जारी है. पंजाब नेशनल बैंक के साथ 14,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी फरवरी 2018 में सामने आने के बाद दोनों के खिलाफ विभिन्न आपराधिक कानून के तहत जांच की जा रही है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.