बैंकों ने गैमन इंडिया प्रमुख का पासपोर्ट जब्त करने को कहा
Advertisement

बैंकों ने गैमन इंडिया प्रमुख का पासपोर्ट जब्त करने को कहा

बैंकों ने पासपोर्ट विभाग से गैमन इंडिया के चेयरमैन अभिजीत राजन का पासपोर्ट जब्त करने के लिए कहा है.

बैंकों ने गैमन इंडिया प्रमुख का पासपोर्ट जब्त करने को कहा

नई दिल्ली : बैंकों ने पासपोर्ट विभाग से गैमन इंडिया के चेयरमैन अभिजीत राजन का पासपोर्ट जब्त करने के लिए कहा है. राजन बैंकों का कर्ज चुकाने में असफल रहे हैं. सूत्रों ने कहा कि कंपनी का करीब 7 हजार करोड़ रुपये का कर्ज गैर निष्पादित आस्तियां (NPA) बन चुका है. बैंकों के गठजोड़ में प्रमुख बैंक ने अधिकारियों को राजन के पासपोर्ट का ब्योरा दे दिया है. इस बारे में संपर्क करने पर गैमन इंडिया ने कोई भी जानकारी देने से इनकार किया.

धोखाधड़ी करने वाले देश से बाहर नहीं जा सकें
नीरव मोदी और विजय माल्या जैसे कर्ज नहीं चुकाने वालों से निपटने के लिए वित्त मंत्रालय ने पहले सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को निर्देश दिया है कि जिन लोगों पर 50 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज बकाया है उनके पासपोर्ट का ब्योरा हासिल किया जाए. पासपोर्ट ब्योरे से बैंक समय पर कार्रवाई कर सकेंगे और संबंधित अधिकारियों को इसकी जानकारी दे सकेंगे ताकि कर्ज धोखाधड़ी करने वाले देश से बाहर नहीं जा सकें.

इससे पहले इसी साल संसद में भगोड़ा आर्थिक अपराधी कानून 2018 पारित किया गया. इस विधेयक का मकसद बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों को ऐसे आर्थिक अपराधियों से अधिक वसूली करने में सक्षम बनाना और संस्थानों की वित्तीय सेहत सुधारना है.

Trending news