आइडिया के बाद एयरटेल के प्रीपेड ग्राहकों के लिए भी ऑनलाइन डाटा पैक महंगा
Advertisement

आइडिया के बाद एयरटेल के प्रीपेड ग्राहकों के लिए भी ऑनलाइन डाटा पैक महंगा

देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने देश भर में प्रीपेड ग्राहकों को बेचे जाने वाले 2जी और 3जी मोबाइल इंटरनेट पैक की कीमतें बढ़ा दी हैं।

आइडिया के बाद एयरटेल के प्रीपेड ग्राहकों के लिए भी ऑनलाइन डाटा पैक महंगा

नई दिल्ली : देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने देश भर में प्रीपेड ग्राहकों को बेचे जाने वाले 2जी और 3जी मोबाइल इंटरनेट पैक की कीमतें बढ़ा दी हैं।

कंपनी ऑनलाइन रीचार्ज करने पर शुल्क में रियायत की पेशकश करती थी लेकिन उसने अब यह बंद कर दिया है। अब ऑनलाइन और ऑफलाइन इंटरनेट पैक की कीमत बराबर होगी। सूत्रों के मुताबिक कंपनी ने करीब 10 इंटरनेट पैक की कीमत बढ़ाई है।

एयरटेल के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘रियायती पेशकशें खत्म किए जाने के कारण हमारे ऑनलाइन प्रीपेड इंटरनेट पैक में थोड़ा बदलाव हुआ है।’ मसलन कंपनी ऑनलाइन रीचार्ज पर 30 दिन की वैधता के साथ 199 रुपये में 2जीबी की 2जी डाटा की सुविधा प्रदान करती थी जिसे अब 28 दिन की वैधता के साथ 1.25 जीबी कर दिया गया है।

3जी के मामले में कंपनी अब 28 दिन की वैधता के साथ एक जीबी 3जी डाटा सुविधा 255 रुपये में मुहैया कराएगी। इससे पहले यह 30 दिन की वैधता के साथ 249 रुपये में उपलब्ध था।

आइडिया सेल्युलर ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रीपेड उपभोक्ताओं के लिए मोबाइल डाटा की दर 100 प्रतिशत तक बढ़ा दी और इस तरह यह पहली दूरसंचार कंपनी बन गया है जिसने मार्च में 1.1 लाख करोड़ रपये की स्पेक्ट्रम नीलामी के बाद शुल्क बढ़ाया है। मुनाफा बढ़ाने के लिए दूरसंचार कंपनियां रियायतें और मुफ्त सुविधाएं खत्म कर रही हैं।

Trending news