Mukesh Ambani ने फिर जुकरबर्ग को छोड़ा पीछे, गौतम अडानी की भी घटी संपत्ति
Advertisement

Mukesh Ambani ने फिर जुकरबर्ग को छोड़ा पीछे, गौतम अडानी की भी घटी संपत्ति

World's Top Billionaires: दुनिया भर के अरबपतियों की लिस्ट में एक बार फिर से बड़ा बदलाव देखने को मिला है. मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का इस लिस्ट में स्थान एक बार फिर से बढ़ गया है. मुकेश अंबानी ने मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) को भी पीछे छोड़ दिया है. 

Mukesh Ambani ने फिर जुकरबर्ग को छोड़ा पीछे, गौतम अडानी की भी घटी संपत्ति

World's Top Billionaires: दुनिया भर के अरबपतियों की लिस्ट में एक बार फिर से बड़ा बदलाव देखने को मिला है. मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का इस लिस्ट में स्थान एक बार फिर से बढ़ गया है. मुकेश अंबानी ने मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) को भी पीछे छोड़ दिया है. अंबानी इस लिस्ट में अब 12वें स्थान पर आ गए हैं. वहीं, दूसरी तरफ अडानी की बात की जाए तो उनको एक बार फिर से बड़ा झटका लग गया है और एक बार फिर से वह लिस्ट में नीचे खिसक गए हैं. 

85.8 अरब डॉलर हो गई मुकेश अंबानी की संपत्ति
Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक, मुकेश अंबानी की संपत्ति पिछले 24 घंटे में 1.4 अरब डॉलर या 11,488 करोड़ रुपये तक बढ़ गई. इस इजाफे के बाद में अंबानी की कुल नेटवर्थ 85.8 अरब डॉलर हो गई है. अंबानी का स्थान अमीरों की लिस्ट में एक पायदान ऊपर हो गया है और वह अब 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं. 

अडानी 23वें स्थान पर आए
बता दें अंबानी की नेटवर्थ में हुए इजाफे के बाद में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को भी पछाड़ दिया है. अमीरों की सूची में गौतम अडाणी दो फायदान फिसलकर 23वें स्थान पर आ गए हैं.

अडानी की नेटवर्थ कितनी फिसली?
अडानी के शेयरों में आई गिरावट की वजह से संपत्ति में बड़ी गिरावट आई है. इसके साथ ही हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद से ही अडानी के शेयरों में बड़ी बिकवाली आई है. इसके चलते उनकी संपत्ति इस साल अब तक 63.5 अरब डॉलर घट गई. सोमवार को अडाणी के नेटवर्थ में 4.78 अरब डॉलर की गिरावट आई.

टॉप-5 लिस्ट में कौन है शामिल
बता दें इस लिस्ट में पहले स्थान पर बर्नार्ड अरनॉल्ट रहा है. उनकी संपत्ति 208 अरब डॉलर है. इसके बाद में दूसरे नंबर पर एलन मस्क रहे हैं. वहीं, तीसरे नंबर पर जेफ बेजोस, चौथे नंबर पर बिल गेट्स और पांचवें नंबर वर वॉरेन बफे रहे हैं. 

Trending news