शुरू हो गया है कारोबार, BMW ने लॉन्च की अपनी नई कार, जानें फीचर्स और कीमत
Advertisement

शुरू हो गया है कारोबार, BMW ने लॉन्च की अपनी नई कार, जानें फीचर्स और कीमत

BMW ने शुक्रवार को अपनी 8-सीरीज ग्रैन कूपे और एम-8 कूपे भारतीय बाजार में पेश कर दी.

BMW 8-सीरिज ग्रैन कूपे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: लॉकडाउन के हल्की रियायत मिलने के बाद ही कार कंपनियों ने कारोबार में तेजी दिखान शुरू कर दिया है. हाल ही में मारूति सुजुकी के शोरूम खुले थे. अब दुनिया की सबसे लक्जरी कार निर्माता कंपनियों में से एक बीएमडब्ल्यू (BMW) ने कारोबार की शुरूआत कर दी है. जर्मनी की कंपनी बीएमडब्ल्यू ने शुक्रवार को अपनी 8-सीरीज ग्रैन कूपे और एम-8 कूपे भारतीय बाजार में पेश कर दी. इनकी कीमत क्रमश: 1.3 करोड़ रुपये और 2.15 करोड़ रुपये है.

  1. BMW ने शुरू किया अपना कारोबार
  2. भारत में कंपनी ने उतारी अपनी नई कार
  3. शुक्रवार को ही कर दिया है ये कार लॉन्च

कंपनी ने एक बयान में कहा कि 8-सीरीज ग्रैन कूपे में तीन लीटर का छह सिलेंडर वाला बीएस-6 पेट्रोल इंजन है. यह बीएमडब्ल्यू द्वारा अब तक बनायी गयी सबसे लक्जरी स्पोर्ट्स कार है. कंपनी ने इसे दो वैरिएंट बीएमडब्ल्यू 840आई ग्रैन कूपे और बीएमडब्ल्यू 840 आई ग्रैन कूपे (एम स्पोर्ट) में पेश किया है. इनकी कीमत क्रमश: 1.3 करोड़ रुपये और 1.55 करोड़ रुपये है.

इसके अलावा कंपनी ने एम-8 कूपे भी बाजार में उतारी है. इसमें चार लीटर का आठ सिलेंडर वाला ट्विन पावर) टर्बो इंजन है. इसकी कीमत 2.15 करोड़ रुपये है. यह मॉडल ऑर्डर पर कंपनी के डीलर के पास उपलब्ध होंगे.

ये भी पढ़ें: अरे वाह! SBI ने दी एक और खुशखबरी, जल्दी जानिए कैसे मिल रहा आपको फायदा

उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन होने की वजह से कोई भी कंपनी अप्रैल महीने में एक भी कार नहीं बेच पाई थी. हाल ही में कई कंपनियों ने अपने जीरो सेल का फीगर जारी किया था. इस बीच 4 मई से कार निर्माता कंपनियों को अपनी फैक्टरी खोलने और शोरूम दोबारा शुरू करने की अनुमति मिल गई है. उम्मीद की जा रही है कि मई महीने में ये कंपनियां अपने नुकसान की कुछ भरपाई कर पाएं.

ये भी देखें-

Trending news