केवल चखने होंगे साल भर बिस्किट, मिलेगा 40 लाख रुपये का पैकेज

अगर आपको विदेश में नौकरी मिलें और काम केवल अलग-अलग तरह के बिस्किट चखने का हो तो कहने ही क्या हैं. इस काम के लिए कंपनी ने सैलरी पैकेज भी इतना रखा है, जिसे आपने सपने में भी नहीं सोचा होगा.

केवल चखने होंगे साल भर बिस्किट, मिलेगा 40 लाख रुपये का पैकेज
फाइल फोटो

नई दिल्लीः अगर आपको विदेश में नौकरी मिलें और काम केवल अलग-अलग तरह के बिस्किट चखने का हो तो कहने ही क्या हैं. इस काम के लिए कंपनी ने सैलरी पैकेज भी इतना रखा है, जिसे आपने सपने में भी नहीं सोचा होगा. हालांकि सैलरी पैकेज सुनकर आप सोचेंगे कि ये मजाक है.  लेकिन बता दें, यह कोई मजाक नहीं, सौ फीसदी सच है.

साल भर में मिलेंगे 40 हजार पाउंड
जो भी व्यक्ति नौकरी के लिए सेलेक्ट होगा, उसको सालाना 40 हजार पाउंड (40 लाख रुपये) का पैकेज मिलेगा. इसके अलावा साल भर में 35 दिन छुट्टी भी मिलेगी. स्कॉटलैंड की बिस्किट बनाने वाली कंपनी बॉर्डर बिस्किट्स (Border Biscuits) ने मास्टर बिस्किटियर के पद के लिए पोस्ट निकाली है. इसमें बिस्किट चखने वाले को नौकरी ऑफर की जाएगी. 

इन मापदंडों पर होगा चयन
इस नौकरी के लिए सलेक्शन कड़े मापदंडों को पार करने के बाद ही होगा. नौकरी जितनी सरल दिख रही है, उतनी है नहीं. कंपनी का कहना है कि सलेक्शन उसी कैंडिडेट का होगा जिसमें स्वाद और बिस्किट प्रोडक्शन की गहरी समझ होगी और लीडरशिप और कम्युनिकेशन स्किल शानदार होगा. बॉर्डर बिस्किट्स के एमडी पॉल पार्किंस के मुताबिक, कंपनी देशभर के लोगों को अप्लाई करने के लिए प्रोत्साहित कर रही है. उनका यह भी कहना है कि कुछ अच्छे कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इस पोस्ट के लिए व्यक्ति को कंपनी की तरफ से मार्केट में लॉन्च होने वाले लेटेस्ट बिस्किट को चखना होगा और इसके बारे में अपनी साफ राय देनी होगी. 

साल भर खाने को मुफ्त मिलेंगे बिस्किट
इंडिपेंडेंट वेबसाइट की खबर के मुताबिक, सेलेक्ट हुए कैंडिडेड को साथ ही सालभर फ्री में बिस्किट्स भी खाने की मिलेंगे. यह जॉब एक फुलटाइम जॉब है. कंपनी में हेड ऑफ ब्रांड सूजी कारलॉ का कहना है कि कंपनी कस्टमर्स को सबसे शानदार स्वाद और क्वालिटी के बिस्किट उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.