Zee Rozgar Samachar

इस कंपनी ने उतारी ई-साइकिल, एक बार चार्ज होने पर तय करेगी 25 KM का सफर

कोरोना काल (coronavirus) में लोगों का एक बार फिर से साइकिलिंग (cycling) करने पर रुझान वापस आने पर कई कंपनियां इस बाजार में भी कदम रख रही हैं.

इस कंपनी ने उतारी ई-साइकिल, एक बार चार्ज होने पर तय करेगी 25 KM का सफर
फाइल फोटो

नई दिल्लीः कोरोना काल (coronavirus) में लोगों का एक बार फिर से साइकिलिंग (cycling) करने पर रुझान वापस आने पर कई कंपनियां इस बाजार में भी कदम रख रही हैं. ऐसे में ब्रिटेन की कंपनी गो जीरो (GoZero) ने भी भारतीय मार्केट में अपनी ई-साइकिल की रेंज को लॉन्च कर दिया है. ये ई-साइकिल एक बार की चार्जिंग पूरी होने पर 25 किलोमीटर तक का सफर आसानी से तय कर सकेगी.

इतनी है कीमत
कंपनी ने 19,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ अपनी ई-साइकिल को लॉन्च किया है. इन ई-साइकिल के सबसे एडवांस्ड वर्जन की कीमत 34,999 रुपये रखी है. कंपनी ने तीन मॉडल- Skellig, Skellig Lite और Skellig Pro को मार्केट में उतारा है. तीनों मॉडल स्केलिग, स्केलिग लाइट और स्केलिग प्रो की कीमत क्रमश: 19,999 रुपये, 24,999 रुपये और 34,999 रुपये है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इन ई-व्हीकल्स की डिजाइनिंग ब्रिटेन में जबकि मैनुफैक्चरिंग भारत में हुई है. 

बुकिंग 8 नवंबर से होगी शुरू
स्केलिग और स्केलिग प्रो की ऑनलाइन बुकिंग 8 नवंबर से शुरू होगी. साथ ही यह दोनों एडिशन ऑफलाइन मार्केट में भी उपलब्ध होंगे. अमेजन पर ऑर्डर की बुकिंग 12 नवंबर से की जा सकेगी. जबकि स्केलिग लाइट को कंपनी की वेबसाइट यानी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर खरीदा जा सकेगा. इस सीरीज के प्रोडक्ट्स की सप्लाई 25 नवंबर से शुरू होगी.

कंपनी ने एक्टिव वियर कैटेगरी में ‘मेक फिट’ सीरीज भी पेश की है. इस सीरीज के कपड़ों की ऑनलाइन खरीद 10 नवंबर से की जा सकेगी. जबकि इसकी डिलीवरी 20 नवंबर से शुरू होगी. 

अधिकतम 25 किमी प्रति घंटे की स्पीड
स्केलिग और स्केलिग लाइट, दोनों में अधिकतम 25 किमी प्रति घंटे की स्पीड है, और ये एक चार्ज पर 25 किमी तक की रेंज प्रदान करती हैं. गो जीरो स्केलिग एनरड्राइव 210 वॉट लिथियम बैटरी पैक (800 साइकिल्स), 250 वॉट गो जीरो ड्राइव मोटर से लैस है. यह ऑपरेशन के कई मॉडल के साथ आती है जिसमें थ्रोटल मॉड, 5-लेवल पेडल-असिस्ट मॉड, वॉक मॉड और क्रूज़ मॉड शामिल हैं. 

यह भी पढ़ेंः SBI ग्राहक इस दिन नहीं कर पाएंगे नेट बैंकिंग का इस्तेमाल, पहले ही निपटा लें सारे काम

ये भी देखें---

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.