BSNL ब्राडबैंड की न्यूनतम स्पीड होगी 2MBPS

सार्वजनिक क्षेत्र की बीएसएनएल एक अक्टूबर से अपने ब्राडबैंड ग्राहकों को कम से कम दो एमबीपीएस की स्पीड देगी। इसके लिए किसी तरह का अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा।उल्लेखनीय है कि अपने परिचालन को पटरी पर लाने का प्रयास कर रही कंपनी इस समय कम से कम 512 केबीपीएस स्पीड की पेशकश करती है। मार्च 2014 से मार्च 2015 के दौरान कंपनी के लगभग 1.78 करोड़ वायरलैस तथा 20 लाख से अधिक लैंडलाइन ग्राहक टूट गए।

BSNL ब्राडबैंड की न्यूनतम स्पीड होगी 2MBPS

गुड़गांव: सार्वजनिक क्षेत्र की बीएसएनएल एक अक्टूबर से अपने ब्राडबैंड ग्राहकों को कम से कम दो एमबीपीएस की स्पीड देगी। इसके लिए किसी तरह का अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा।उल्लेखनीय है कि अपने परिचालन को पटरी पर लाने का प्रयास कर रही कंपनी इस समय कम से कम 512 केबीपीएस स्पीड की पेशकश करती है। मार्च 2014 से मार्च 2015 के दौरान कंपनी के लगभग 1.78 करोड़ वायरलैस तथा 20 लाख से अधिक लैंडलाइन ग्राहक टूट गए।

 इस दौरान कंपनी का घाटा 7600 करोड़ रुपये रहा। दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को इस योजना की शुरुआत की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बीएसएनएल को अपने ग्राहकों से लगातार संवाद करना चाहिए तथा सोमवार से शुरू किए गए प्रयासों से डिजिटल इंडिया पहल में मदद मिलनी चाहिए। बीएसएनएल के चेयरमैन अनुपम श्रीवास्तव ने कहा,‘ हमने इंटरनेट की स्पीड चार गुना की है। हम एक अक्टूबर से दो एमबीपीएस स्पीड सुनिश्चित कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि कंपनी ने बीते कुछ महीनों में 15 लाख मोबाइल ग्राहक जोड़े हैं। 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.