BSNL ने लॉन्च किया जीरो कॉस्ट वाला Work@Home प्लान, मौजूदा यूजर्स को फ्री मिलेगी सर्विस

केंद्र और राज्य सरकार के वर्क फ्रॉम होम को बढ़ावा देने के बाद सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने विशेष ब्रॉडबैंड पैकेज निकाला है. कंपनी ने इस प्लान को Work@Home नाम दिया है.

BSNL ने लॉन्च किया जीरो कॉस्ट वाला Work@Home प्लान, मौजूदा यूजर्स को फ्री मिलेगी सर्विस
फाइल फोटो

नई दिल्ली: केंद्र और राज्य सरकार के वर्क फ्रॉम होम को बढ़ावा देने के बाद सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने विशेष ब्रॉडबैंड पैकेज निकाला है. कंपनी ने इस प्लान को Work@Home नाम दिया है. BSNL का ये प्लान मौजूदा लैंडलाइन उपभोक्ताओं के लिए निशुल्क होगा.

तेजी से महामारी बनकर उभरे कोरोना वायरस के संक्रमण के दौरान ज्यादा से ज्यादा लोग वर्क फ्रॉम होम यानी घर से काम कर रहे है. घर पर काम करने के दौरान लोगों को सबसे ज्यादा बेहतर इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत होती है. इसी को ध्यान में रखते हुए बीएसएनएल अपने यूजर्स को फ्री इंटरनेट प्लान ऑफर कर रहा है. कंपनी का दावा है कि इस प्लान के लिए ब्रॉडबैंड यूजर्स को एक रुपया भी खर्च नहीं करना होगा. यह प्लान अंडमान और निकोबार समेत देश के सभी सर्कल्स में सर्विस उपलब्ध कराएगा.

बीएसएनएल के इस प्लान का फायदा मौजूदा लैंडलाइन कनेक्शन वाले ब्रॉडबैंड यूजर्स को ही मिलेगा. इस प्लान में ग्राहक को रोजाना 5 जीबी डेटा 10Mbps की स्पीड पर मिलेगा. यह डेटा खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 1Mbps रह जाएगी. इसे हम Unimited प्लान भी कह सकते हैं. 

जीरो कॉस्ट पर मिलेगा प्लान
इस प्लान की खासीयत है कि ये ग्राहक को जीरो कॉस्ट में पड़ता है. सीधे शब्दों में कहें तो इस प्लान के लिए ग्राहक को कोई भी इंस्टॉलेशन चार्ज (Installation Charge) या मंथली डिपॉजिट (Monthly Charge) देने की जरूरत नहीं है. इस प्लान का फायदा बीएसएनएल की ओर से केवल लैंडलाइन कनेक्शन वाले ब्रॉडबैंड यूजर्स को ही मिलेगा. वहीं वॉइस कॉलिंग सब्सक्राइबर्स को उनके प्लान के हिसाब से ही मिलेगी. हम ऐसा कह सकते हैं कि अीएसएनएल का नया प्लान केवल डेटा बेनिफिट ऑफर करता है और कॉलिंग इसमें शामिल नहीं है.

ये भी पढ़ें:- सिंगर कनिका कपूर पर कोरोना का केस छुपाने का आरोप, ZEE NEWS पर दी ये सफाई