BSNL देने जा रहा है हाई-स्पीड ब्रांडबैंड सेवा, लांच की NG-OTN सर्विस!
Advertisement

BSNL देने जा रहा है हाई-स्पीड ब्रांडबैंड सेवा, लांच की NG-OTN सर्विस!

प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के साथ तालमेल बिठाते हुए भारत संचार निगम लि. (BSNL) ने शुक्रवार को देश भर में अत्याधुनिक ऑप्टिकल ट्रांसपोर्ट नेटवर्क (एनजी-ओटीएन) लॉन्च किया, जो बेहद हाई-स्पीड की ब्रांडबैंड सेवा देगी.

संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने हाई-स्पीड वाली ब्रॉडबैंड सेवा मुहैया कराने के लिए BSNL की सराहना की (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के साथ तालमेल बिठाते हुए भारत संचार निगम लि. (BSNL) ने शुक्रवार को देश भर में अत्याधुनिक ऑप्टिकल ट्रांसपोर्ट नेटवर्क (एनजी-ओटीएन) लॉन्च किया, जो बेहद हाई-स्पीड की ब्रांडबैंड सेवा देगी.

संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने एनजी-ओटीएन को लॉन्च करते हुए देश में आधुनिक तकनीक की हाई-स्पीड वाली ब्रॉडबैंड सेवा मुहैया कराने के लिए BSNL की सराहना की.

सिन्हा ने कहा कि सरकार ने साल 2018 के दिसंबर तक 2,50,000 ग्राम पंचायतों में ब्रॉडबैंड और 1,00,000 गांवों में ऑप्टिकल फाइबर ब्राडबैंड कनेक्टिविटी पहुंचाने का लक्ष्य रखा है. सिन्हा ने कहा कि NG-OTN देश के 100 शहरों में उपलब्ध है और इस प्रोजेक्ट पर 330 करोड़ रुपए की लागत आई है.

इस मौके पर बीएसएनएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने कहा कि कंपनी के कुल 11.5 करोड़ ग्राहक हैं और एनजी-ओटीएन उन्हें बेहद हाई-स्पीड की ब्रॉडबैंड सेवा देगी.

उन्होंने कहा कि बीएसएनएल और फाइबर होम की साझेदारी से देश को ऐसी कई परियोजनाएं मिलेगी.

 

Trending news