BSNL ने नकदी निकासी के विकल्प के साथ पेश किया मोबाइल वॉलेट

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने आज प्रीपेड कार्ड से जुड़ी मोबाइल वॉलेट सेवा शुरू की। इसके जरिये उपभोक्ता धन का स्थानांतरण कर सकेंगे, सेवाओं के लिए भुगतान कर सकेंगे और साथ ही एक लाख रूपये की नकदी निकाल सकेंगे।

नई दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने आज प्रीपेड कार्ड से जुड़ी मोबाइल वॉलेट सेवा शुरू की। इसके जरिये उपभोक्ता धन का स्थानांतरण कर सकेंगे, सेवाओं के लिए भुगतान कर सकेंगे और साथ ही एक लाख रूपये की नकदी निकाल सकेंगे।

वॉलेट सेवा स्पीड-पे के जरिये ग्राहक बैंक खाता नहीं होने की स्थिति में भी पैसा लोड कर सकेंगे। मोबाइल वॉलेट में डाले गए धन को किसी बैंक खाते में स्थानांतरित किया जा सकेगा और इसे बैंक शाखाओं व बीएसएनएल के आउटलेट्स में निकाला भी जा सकेगा।

दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने वॉलेट सेवा का उद्घाटन किया। प्रसाद ने कहा, ‘मुझे याद है कि मंत्री बनने के बाद जब हम प्रधानमंत्री के समक्ष डाक विभाग का प्रस्तुतीकरण दे रहे थे, उस समय प्रधानमंत्री ने पूछा था कि क्या केरल व तमिलनाडु में काम करने वाले उत्तर प्रदेश तथा बिहार के गरीब लोग अपनी गरीब मांओं को धन का स्थानांतरण कर सकते हैं।’ 

उन्होंने कहा, ‘मुझे खुशी है कि आज हमने इस दिशा में उल्लेखनीय कदम उठाया है।’ बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने कहा, ‘बैंक खाते से वॉलेट में पैसा डालना एक विकल्प है। बीएसएनएल के ऐसे ग्राहक जिनका बैंक खाता नहीं है, वे कंपनी के किसी रिटेल आउटलेट पर जाकर भी पैसा लोड कर सकते हैं। इसके अलावा वे रिटेलर को अपने मोबाइल वॉलेट खाते को रिचार्ज करने को कह सकते हैं और विभिन्न सेवाओं के लिए भुगतान कर सकते हैं।’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.