Zee Rozgar Samachar

Xiaomi के साथ बिजनेस का मौका, 10 लाख से भी कम में शुरू करें Mi स्टोर

अगर आप भी कम बजट में कोई बिजनेस शुरू करने का मन बना रहे हैं तो बेहतरीन मौका है. भारत में अपने कारोबार को मजबूत बनाने के लिए चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) लगातार निवेश कर रही है.

Xiaomi के साथ बिजनेस का मौका, 10 लाख से भी कम में शुरू करें Mi स्टोर

नई दिल्ली : अगर आप भी कम बजट में कोई बिजनेस शुरू करने का मन बना रहे हैं तो बेहतरीन मौका है. भारत में अपने कारोबार को मजबूत बनाने के लिए चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) लगातार निवेश कर रही है. कारोबार का और अधिक विस्तार करने के लिए शाओमी ने साल 2019 के अंत तक 5 हजार मी स्टोर्स (Mi Store) खोलने की प्लानिंग की है. इन स्टोर के खोले जाने से करीब 15 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा.

एक गांव में हो सकते हैं दो मी स्टोर
इस बारे में शाओमी ग्लोबल के वाइस प्रेसीडेंट और शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने बताया कि 'मी स्टोर का एवरेज साइज 300 वर्ग फीट का है, जिसमें मी होम स्टोर का औसत आकार 1,200 वर्गफीट का है. एक गांव में अधिकतम दो मी स्टोर्स हो सकते हैं.' अगर आप भी स्टोर खोलने के इच्छुक हैं तो कंपनी की वेबसाइट पर जाकर मी स्टोर्स फ्रेंचाइजी एप्लीकेशन फार्म भरना होगा.

एप्लीकेशन फार्म भरने के लिए क्लिक करें
आप भी फ्रेंचाइजी एप्लीकेशन फार्म को भरना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करें. फॉर्म में आपको स्टोर का नाम, पार्टनर का नाम के अलावा स्टोर की हाइट (फीट में), फ्रंट साइज, स्टोर के कार्पेट एरिया और स्टोर टाइप के बारे में भी जानकारी देनी होगी. फॉर्म को भरने पर आपसे कंपनी की तरफ से संपर्क किया जाएगा. इसके बाद यदि आप शार्टलिस्ट हो जाते हैं तो आगे का प्रोसेस होगा.

शाओमी, मी स्टोर, business opportunity, xiaomi, mi store, 5000 mi store

10 लाख से कम के निवेश की जरूरत
जैन ने बताया कि मी स्टोर की फ्रेंचाइजी लेने के लिए 10 लाख रुपये से कम का निवेश करना होगा. उन्होंने बताया, 'भागीदार बनने के लिए किसी को रिटेल या व्यापार के अनुभव की जरूरत नहीं है, लेकिन उसे मी ब्रांड से लगाव होना चाहिए.' आपको बता दें स्टोर की ब्रांडिंग की पूरी लागत शाओमी की तरफ से दी जाएगी. जबकि अन्य खर्च जैसे इंटीरियर्स या किराया भागीदार को वहन करना होगा.

इससे पहले कंपनी ने मंगलवार को जानकारी दी कि देश के ग्रामीण इलाकों में रिकार्ड 500 रिटेल स्टोर्स खोले गए हैं. कंपनी ने इन्हें 'मी स्टोर्स' (Mi Store) कहा है और अभी इन्हें महानगरों में खोला गया है. इन सभी स्टोर्स को 29 अक्टूबर को खोला गया है. यह कंपनी का एक साथ एक ही दिन में अधिकतम स्टोर खोलने का विश्व रिकार्ड है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.