close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कैबिनेट की बैठक आज, चीनी मिलों को लेकर सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान

केंद्रीय कैबिनेट की बुधवार शाम के समय होने वाली बैठक में चीनी मिलों के लिए सरकार की तरफ से बड़ा ऐलान किया जा सकता है. सूत्रों के अनुसार बुधवार को होने वाली बैठक बेहद अहम है.

कैबिनेट की बैठक आज, चीनी मिलों को लेकर सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान

नई दिल्ली : केंद्रीय कैबिनेट की बुधवार शाम के समय होने वाली बैठक में चीनी मिलों के लिए सरकार की तरफ से बड़ा ऐलान किया जा सकता है. सूत्रों के अनुसार बुधवार को होने वाली बैठक बेहद अहम है. कैबिनेट की बैठक में जम्मू-कश्मीर को स्पेशल पैकेज देने के अलावा चीनी मिलों के लिए मेगा सहायता पैकज की घोषणा सरकार की तरफ से की जा सकती है. कैबिनेट की तरफ से चीनी मिलों के लिए वित्त वर्ष 2019-20 के दौरान लगभग 8 मिलियन टन चीनी निर्यात करने के लिए मेगा सहायता पैकेज को मंजूरी की उम्मीद की जा रही है.

9000 करोड़ के पैकेज की घोषणा की उम्मीद
सूत्रों के अनुसार मोदी सरकार की तरफ से शुगर एक्सपोर्ट और चीनी मिलों के लिए करीब 9000 करोड़ रुपये के मेगा पैकेज की घोषणा किए जाने की उम्मीद है. सूत्रों का यह भी कहना है कि सरकार 9.50 रुपये प्रति किलो की दर से केंद्रीय सहायता का ऐलान कर सकती है. इससे चीनी उद्योग को बड़ी मदद मिलेगी. बैठक में सिंगल ब्रांड रिटेल में एफडीआई नियमों में ढील देने पर भी चर्चा हो सकती है.

जम्मू-कश्मीर पर रहेगा विशेष फोकस
मोदी कैबिनेट की बुधवार शाम 4 बजे होने वाली बैठक में विशेष फोकस जम्मू-कश्मीर पर होगा. इस मीटिंग में कैबिनेट की ओर से घाटी के लिए विशेष पैकेज का ऐलान किया जा सकता है. सरकार कश्मीर में आवश्यक बुनियादी ढांचा खड़ा करने के लिए करोड़ों रुपये के पैकेज का ऐलान कर सकती है. इसके अलावा बैठक में डिजिटल मीडिया पर भी चर्चा हो सकती है.