इस बैंक ने भी घटाई ब्याज दर, कोरोना काल में लोगों को मिली बड़ी राहत
Advertisement

इस बैंक ने भी घटाई ब्याज दर, कोरोना काल में लोगों को मिली बड़ी राहत

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट में कमी करने की घोषणा के बाद अब देश के तमाम सरकारी और निजी बैंक अपने ग्राहकों को लोन की ब्याज दर में कटौती कर रहे हैं. 

फाइल फोटो

नई दिल्लीः भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट में कमी करने की घोषणा के बाद अब देश के तमाम सरकारी और निजी बैंक अपने ग्राहकों को लोन की ब्याज दर में कटौती कर रहे हैं. इससे कोरोना काल में लोगों को बड़ी राहत मिल रही है. 

  1. सरकारी और निजी बैंक अपने ग्राहकों को लोन की ब्याज दर में कटौती कर रहे हैं. 
  2. कोरोना काल में लोगों को बड़ी राहत मिल रही है. 
  3. ब्याज दर 7.90 फीसदी से घटर क7.70 फीसदी हो गई

शनिवार को एक केनरा बैंक ने अपने रेपो रेट लिंक्ड लेंडिंग रेट में 0.40 फीसदी कटौती करने का ऐलान किया है. इसके साथ ही बैंक ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट (MCLR) में भी 0.20 फीसदी की कटौती कर दी है. यह दरें रविवार 7 जून से प्रभावी हो गई हैं. नई ब्याज की दर 6.90 फीसदी हो गई है.

इन बैंकों ने भी घटाई लोन की ब्याज दर
हाल में पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ इंडिया और यूको बैंक ने रेपो से जुड़े लोन पर ब्याज दरों में 0.40 फीसदी की कटौती की है. बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र ने भी रेपो रेट से जुड़े सभी तरह के लोन की ब्याज दर में 0.40 फीसदी की कटौती की है. बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने सभी श्रेणियों के बैंक कर्ज पर MCLR में भी 0.20 फीसदी कटौती की घोषणा की है. यह भी आठ जून से प्रभावी होंगी. इसके बाद एक साल की अवधि वाले ऋण पर ब्याज दर 7.90 फीसदी से घटर क7.70 फीसदी हो गई. वहीं छह महीने की अवधि वाले ऋण की ब्याज दर 7.50 फीसदी हो गई है.

यह भी पढ़ेंः Paytm करेगा रेस्टोरेंट्स की इस तरह से मदद, राज्य सरकारों को भेजा प्रस्ताव

ICICI Bank ने अपने सेविंग खातों पर ब्‍याज की दरें बदल दी हैं. अब 50 लाख रुपये से कम के डिपॉजिट पर ब्‍याज दर 3 फीसदी होगी जबकि इससे ऊपर के जमा पर 3.50 फीसदी ब्‍याज मिलेगा. यह बदलाव 4 जून 2020 से प्रभावी हो गए हैं.

ये भी देखें-

Trending news