24 अगस्त के बाद भी जारी रह सकती है हवाई किराये पर लगी सीमा, सरकार ने दिए संकेत
Advertisement

24 अगस्त के बाद भी जारी रह सकती है हवाई किराये पर लगी सीमा, सरकार ने दिए संकेत

कोरोना काल में शुरू हुई घरेलू हवाई यात्राओं के किराये पर सरकार की तरफ से जारी अधिकतम व न्यूनतम सीमा 24 अगस्त के बाद भी जारी रह सकती है.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः कोरोना काल में शुरू हुई घरेलू हवाई यात्राओं के किराये पर सरकार की तरफ से जारी अधिकतम व न्यूनतम सीमा 24 अगस्त के बाद भी जारी रह सकती है. नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खरौला ने इस बात की जानकारी दी. खरौला ने कहा कि यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आगे परिस्थितियां कैसी रहती हैं. 

25 मई से शुरू हुई थी घरेलू उड़ानें
सरकार ने कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिये विमानन सेवाओं को लगभग दो महीने के लिये निलंबित कर दिया था. घरेलू यात्री उड़ानों को 25 मई से फिर से शुरू किया, लेकिन उड़ान की अवधि के आधार पर किराये पर निचली और ऊपरी सीमाएं रखी गई. 

सरकार ने 21 मई को कहा था कि ये सीमाएं तीन महीने की अवधि के लिये होंगी. खरौला ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "स्थितियां कैसे बदलती हैं, इसके आधार पर किराया सीमा को (24 अगस्त) से आगे भी बढ़ाना पड़ सकता है. लेकिन अभी यह केवल तीन महीने के लिये है."

निलंबित हैं अंतरराष्ट्रीय उड़ानें
देश में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों का परिचालन अभी भी निलंबित है. हालांकि, सरकार ने फंसे हुए लोगों को विशेष उड़ानों के माध्यम से अपने गंतव्य तक पहुंचने में मदद करने के लिये छह मई को वंदे भारत मिशन शुरू किया.

ये भी पढ़ेंः 48 हजार के पार पहुंचा सोने का भाव, चांदी में भी 150 रुपये का उछाल

विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सम्मेलन में कहा कि मिशन के चरण 3 और चरण 4 के दौरान, कोरोना वायरस महामारी के बीच फंसे लोगों को निकालने के लिये निजी घरेलू एयरलाइंस को 750 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित करने की मंजूरी दी गई है.

Trending news