close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आयकर अधिकारी की गिरफ्तारी को CBI ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

आयकर विभाग के अधिकारी एसके श्रीवास्तव की गिरफ्तारी पर लगी रोक के खिलाफ सीबीआई (CBI) ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. दरअसल, उड़ीसा हाईकोर्ट ने श्रीवास्तव की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी, जिसके खिलाफ सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है.

आयकर अधिकारी की गिरफ्तारी को CBI ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

नई दिल्ली : आयकर विभाग के अधिकारी एसके श्रीवास्तव की गिरफ्तारी पर लगी रोक के खिलाफ सीबीआई (CBI) ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. दरअसल, उड़ीसा हाईकोर्ट ने श्रीवास्तव की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी, जिसके खिलाफ सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. सुप्रीम कोर्ट की तरफ से इस मामले पर कहा गया कि हम विचार करेंगे.

आय से अधिक संपत्ति मामले की जांच चल रही
सीबीआई श्रीवास्तव के खिलाफ भ्रष्टाचार के तहत आय से अधिक संपत्ति मामले की जांच कर रही है. जुलाई में सीबीआई ने श्रीवास्तव के घर पर छापेमारी की थी जिसमें 2.5 करोड़ के गहने और 16.5 लाख रुपये बरामद हुए थे. आपको बता दें श्रीवास्तव को भ्रष्टाचार के आरोप के बाद सरकार ने जबरन रिटायर कर दिया था.

सीबीआई ने श्रीवास्तव के निवास पर छापेमारी करने के अलावा उनके दो चार्टर्ड अकाउंटेंट सहयोगी अनिल प्रह्लाद कुमार और केपी गर्ग के ठिकानों पर भी छापेमारी की थी. इस दौरान सीबीआई ने कुल 12 ठिकानों पर छापेमारी की थी. इन ठिकानों में से 4 दिल्ली, 5 गाजियाबाद, 1 नोएडा और 2 मुरादनगर में है.

छापेमारी में श्रीवास्तव के घर से सीबीआई ने 2.47 करोड़ की जूलरी, 16.5 लाख रुपयेकैश, 10 लाख की घड़ियां मिली थी. जांच एजेंसी ने खाते की डिटेल के साथ ही प्रॉपर्टी के दस्तावेज भी जब्त कर लिए थे. उनके बैंक खाते से 1.3 करोड़ रुपये मिले थे.